ग्वालियर ।   आनलाइन माध्यम से घर के काम के लिए कामवाली बाई उपलब्ध करवाने के नाम पर चंबल डीआइजी कुमार सौरभ की पत्नी के साथ 37 हजार रुपये की ठगी की वारदात सामने आई है।

कंपू थाने में श‍िकायत

इस घटना की एफआईआर कंपू थाने में दर्ज करवाई गई है। थाने में दी शिकायत में बताया है कि डीआइजी कुमार सौरभ और उनकी पत्नी मेघा सिन्हा आफीसर मैस में रुके हुए थे। उन्हें उनके बेटे का ध्यान रखने के लिए एक नौकरानी की आवश्यकता थी। इसके चलते मेघा सिन्हा ने आनलाइन माध्यम से राधा प्लेसमेंट सेल नामक कंपनी से संपर्क किया जो इस प्रकार के कामों के लिए व्यक्ति उपलब्ध करवाती है।

कंपनी ने बताई थी शर्तें

कंपनी की तरफ से बात करने वाले अरुण नाम के व्यक्ति ने उन्हें सभी नियम व शर्तें बताई जिसमें नौकरानी की सैलरी सात हजार रुपये तय हुई। चार महीने का एडवांस और कंपनी का कमीशन नौ हजार रुपये भी देना तय हुआ। मेघा सिन्हा ने सभी शर्तें मानते हुए नौकरानी रखने के लिए हामी भर दी।

37 हजार नकद दिए

इसके बाद वीरेंद्र नाम का एक व्यक्ति एक महिला को साथ लेकर उनके पास आया, परिचय बताते हुए कहा कि यही महिला आपके घर पर काम करेगी। जब पैसे देने की बात आई तो डीआइजी की पत्नी ने 37 हजार रुपये कैश उस व्यक्ति को दिए।

पैसे मिलने के बाद रफूचक्‍कर

पैसे मिलने के बाद व्यक्ति महिला को दूसरे दिन से काम पर भेजने की बात कहकर चला गया और फिर सभी रफूचक्कर हो गए। जिसके बाद कोई संपर्क नहीं होने पर मेघा सिन्हा को पता चला कि उनके साथ ठगी हुई है। जिसकी शिकायत फिर उन्होंने थाने में दी।