रतलाम ।  रतलाम शहर में एक बार फिर अपराधियों पर प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की। एक युवक की हत्या के दो आरोपितों के राजीवनगर डीजल शे़ड रोड स्थित अवैध निर्माणों (मकानों) को बुलडोजर चलाकर तोड़ दिया गया। आरोपितों ने छेड़छाड़ के विवाद में एक युवक की हत्या कर दी थी। आरोपितों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था तथा वे जेल में बंद है।

बेसबाल बेट से पीटकर की थी हत्या

उल्लेखनीय है कि 11 अप्रैल 2023 की रात औद्योगिक थाना क्षेत्र के राजीव नगर डीजल शेड रोड में 28 वर्षीय मोहसीन खान पुत्र अनीस खान निवासी डाट की पुल क्षेत्र तथा आरोपित साहिल उर्फ शोएब पुत्र सोहेल निवासी डीजल शेड रोड व उसके साथियों से लेनदेने व छेड़ाछाड़ की बात को लेकर आपस में विवाद हुआ था। इस दौरान आरोपितों ने बेसबाल के बेट आदि से मोहसीन पर हमलाकर जमकर मारपीट की थी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया था।

हालत में सुधार नहीं होने पर उसे इंदौर रेफर किया था, जहां 14 अप्रैल को उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने पहले आरोपित शाहिल उर्फ शोएब, उसके भाई राहिल, राजू उर्फ वासिफ पुत्र सत्तार खान व सादिक पुत्र साबिर के खिलाफ मारपीट का प्रकरण दर्ज किया गया था।

चारों आरोपित जेल में

मोहसिन की मृत्यु होने पर प्रकरण में धारा 302 बढ़ाई जा रही है। चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया था, जहां से चारों को जेल भेज दिया गया था। उल्लेखनीय है कि डेढ़ माह पहले दीनदयाल नगर क्षेत्र में भी एक युवक की हत्या करने पर एक आरोपी का मकान तोड़ा गया था।

बगैर अनुमति के बने थे मकान

सोमवार को नगर निगम व पुलिस प्रशासन का अमला राजीव नगर डीजल शेड रोड पर बुलडोजर लेकर पहुंचा। आरोपित शाहिल व सादिक के मकानों के आसपास पुलिस बल तैनात किया गया, इसके बाद उनके मकानों को बुलडोजर चलाकर तोड़ दिया गया। सीएसपी मेमंत चौहान ने बताया कि मृतक की मंगेतर के साथ छेड़छाड़ की गई थी।

उसने फोन लगाकर मंगेतर मोहसीन को बुलाया था, मोहसीन के आने पर आरोपितों ने बैसबाल बेट आदि से मोहसीन पर हमला कर दिया था। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था और उसकी इंदौर में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। आरोपितों के मकान बगैर अनुमति के बने थे। नगर निगम ने वैधानिक कार्रवाई कर मकानों को तोड़ा।