बसपा ने पिता की मौत के बाद पुत्र को दिया टिकिट,बैतूल लोकसभा से अर्जुन भलावी भरेंगे नामांकन 


बैतूल मप्र l बैतूल हरदा हरसूद लोकसभा सीट के लिए बसपा ने दिवंगत प्रत्याशी अशोक भलावी के  पुत्र को टिकिट दिया है 

प्रत्याशी अर्जुन भलावी ने नामांकन भी प्राप्त कर लिया है अर्जुन भलावी दसवीं क्लास तक पढ़े है l बता दें की बैतूल में 26 अप्रैल को होना था चुनाव लेकिन नामांकन के बाद 

चुनाव के दौरान बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी की मौत हो गई थी जिसके कारण

निर्वाचन आयोग ने स्थगित की थी चुनाव की तारीख और अगली 7 मई को निर्वाचन तय किया है l

 

बसपा प्रत्याशी के लिए बैतूल लोकसभा निर्वाचन की अधिसूचना जारी: जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सूर्यवंशी
स्व.श्री भलावी के पुत्र श्री अर्जुन भलावी के लिए लिया पहला नाम निर्देशन पत्र


बैतूल l लोकसभा निर्वाचन 2024 के अनुक्रम में संसदीय क्षेत्र बैतूल-29 हेतु निर्वाचन के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं रिटर्निंग अधिकारी  नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग से प्राप्त तदाशय की अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना के अनुसार बहुजन समाज पार्टी द्वारा अपने प्रायोजित प्रत्याशियों या उसके किसी प्रस्थापक द्वारा 19 अप्रैल 2024 शुक्रवार तक अवकाश दिवसों 13, 14 और 17 अप्रैल को छोडक़र प्रात: 11:00 से 3:00 तक नाम निर्देशन प्राप्त एवं दाखिल कर सकेंगे।
नाम निर्देशन प्रक्रिया का प्रथम दिन
शुक्रवार को नाम निर्देशन प्रक्रिया के प्रथम दिन स्व.श्री भलावी के पुत्र श्री अर्जुन भलावी के लिए पहला नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किया गया। उल्लेखनीय है कि निर्देशन प्रक्रिया बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशियों के लिए जारी है। एक प्रत्याशी अधिकतम 4 आवेदन और एक दल की ओर के अधिकतम 4 प्रत्याशी नाम निर्देशन कर सकते है।
उल्लेखनीय है कि बैतूल जिले में 26 अप्रैल को मतदान होना था। नाम निर्देशन संवीक्षा एवं नाम वापसी तक की कार्यवाही की जा चुकी थी। विगत दिनों 10 अप्रैल को बसपा प्रत्याशी के निधन हो जाने के कारण जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा मतदान स्थगित किया गया था। सभी प्रत्याशियों के नामों को अंतिम रूप दिया जा चुका था। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा बसपा प्रत्याशी के नाम निर्देशन के लिए कार्यक्रम घोषित करते हुए 7 मई को मतदान के निर्देश दिए गए हैं। इस प्रकार जारी अधिसूचना के अनुसार 12 अप्रैल से 19 अप्रैल तक सार्वजनिक अवकाश को छोडक़र नाम निर्देशन की कार्रवाई की जाएगी। शनिवार, रविवार एवं रामनवमी के दिन अवकाश रहेगा। 20 अप्रैल को निर्देशन पत्र की संवीक्षा होगी। 22 अप्रैल को अभ्यर्थी नाम वापस ले सकते हैं। 22 अप्रैल को ही प्रतीक आवंटित किया जाएगा। 7 मई को मतदान दिवस है।