उज्जैन ।   खुद को टीटीई बताकर ट्रेनों में यात्रियों से वसूली करने वाले एक युवक को जीआरपी ने गिरफ्तार किया है। आरोपित सूट-बूट पहनकर तथा गले में टाई लगाकर यात्रियों से रुपये वसूलता था। वह कई दिनों से भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में चेकिंग के नाम पर वसूली कर रहा था।

यात्रियों से मिल रही थी श‍िकायत

जीआरपी टीआइ ज्योति शर्मा ने बताया कि यात्रियों द्वारा रेलवे अधिकारियों व आरपीएफ को शिकायत की जा रही कि चेकिंग के नाम पर वसूली की जा रही है। गुरुवार को सीसीटीसी (वाणिज्यिक सह टिकट क्लर्क) राजेश्वर कुमार शर्मा व टीम ने भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन से एक युवक को पकड़ा।

बैग की तलाशी में मिला फर्जी रेलवे परिचय पत्र

उसके बैग की तलाशी ली तो उसके पास रेलवे का फर्जी परिचय पत्र मिला। इसमें उसका नाम दिवाकर मिश्रा पद- एसी कोच मैकेनिक लिखा था। आरोपित ने भारतीय रेलवे के परिचय पत्र का यह पट्टा पहना हुआ था। आरोपित 31 वर्षीय दिवाकर निवासी शिव नगर कालोनी विदिशा रोड हुजूर, भोपाल के परिचय पत्र की जांच की गई तो वह फर्जी निकला।

शौचालय में बदलता था कपड़े

रेलवे पुलिस के अनुसार, पूछताछ में सामने आया है कि आरोपित दिवाकर सामान्य यात्रियों की तरह ट्रेन में चढ़ता था, फिर ट्रेन के शौचालय में टीटीई की ड्रेस पहनकर नकली आइडी गले में लटका लेता था। इसके बाद वह यात्रियों के टिकट चेक करने के नाम पर वसूली कर फिर से कपड़े बदलकर बाहर निकल जाता था। पुलिस ने आरोपित के पास से यात्रियों से वसूले गए 200 रुपये, टीटीई की ड्रेस व फर्जी परिचय पत्र जब्त कर उसके खिलाफ केस दर्ज किया है।