भोपाल । मप्र में होने वाले चुनाव के लिए भाजपा ने आक्रामक प्रचार अभियान की रणनीति तैयार की है। 40 स्टार प्रचारकों की सभाएं लगभग तय कर दी गई है। बताया जा रहा है कि करीब 60 चुनावी सभाएं होंगी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर कई केंद्रीय मंत्री और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। मप्र में मतदान 17 नवंबर को होना है, ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि एक नवंबर से भाजपा का प्रचार तेज हो जाएगा।
सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की करीब 16 सभाएं आयोजित करने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। पीएमओ से मुहर लगने के बाद स्थिति स्पष्ट होगी कि मोदी की कितनी सभाएं मप्र में होगी। बताया जा रहा है कि पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा मप्र में कुछ दिनों का कैंप कर सकते हैं। नड्डा का रोड शो कराए जाने की तैयारी की जा रही है। साथ ही कुछ प्रमुख लोगों से मेल मुलाकात भी कराया जा सकता है। इसी तरह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की करीब 9 चुनावी सभाएं कराई जा सकती है।
भाजपा के स्टार प्रचारक और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सबसे ज्यादा डिमांड की जा रही है। लगभग सभी विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी चाहते हैं कि योगी आदित्यनाथ उनके पक्ष में प्रचार करने आ जाएं। अब तक करीब आधा दर्जन सभाएं तय होने की खबर है। इसी तरह असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा की भी डिमांड उठ रही है। केंद्रीय मंत्रियों में स्मृति ईरानी, अनुराग सिंह ठाकुर जैसे चेहरों की ज्यादा से ज्यादा सभाएं आयोजित कराने की तैयारी पर चर्चा चल रही है।