दामजीपुरा में भाजपा जिला महामंत्री के भाई पूर्व सरपंच रिंकू का गुंडाराज

 

पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी नतमस्तक

 

पुलिस चौकी में चाय की चुस्की के साथ गरीब युवक को खुलेआम दी जा रही जान से मारने की धमकी

 

वीडियो हुआ वायरल, पीड़ित युवक ने एसपी से की शिकायत

 

शासकीय जमीन पर पक्का अतिक्रमण कर शापिंग कॉम्लेक्स निर्माण करने का मामला

 

भीमपुर तहसीलदार को दबाब में लेकर नियम विरुद्ध की जा रही कार्यवाही

 

 

 

बैतूल। दामजीपुरा में भाजपा के जिला महामंत्री और पूर्व सरपंच की दबंगई और गुंडाराज ऐसा है कि इनके सामने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी नतमस्तक है। हाल ही में एक वीडियो सामने आया है जिसमें भाजपा नेता राहुल चौहान के भाई पूर्व सरपंच रिंकू चौहान दामजीपुरा पुलिस चौकी में चाय की चुस्की के साथ टशन दिखाते हुए पुलिस वालों के सामने खुलेआम एक गरीब युवक को अपनी दबंगई से परिचित करा रहा है। पूर्व सरपंच रिंकू चौहान द्वारा उसकी राजनीतिक पकड़ होने की बात की जा रही है। यहां तक कहा जा रहा है कि उससे टकराएगा तो तुझे जीने नहीं दूंगा मेरे पास आदमियों की कमी नहीं है। रिंकू द्वारा कहा जा रहा है कि पूरे दामजीपुरा में उससे (गाली शब्द) कोई नहीं है। इसकी शिकायत पीड़ित युवक द्वारा पुलिस अधीक्षक से की गई है। शिकायत के साथ ही साक्ष्य के रूप में धमकाने का वीडियो भी पुलिस को दिया है।

 

-- शासकीय भूमि पर पक्काअतिक्रमण करने का आरोप--

 

दरअसल, यह मामला अतिक्रमण से जुड़ा हुआ है। शिकायतकर्ता अमर राठौर पिता स्व गणेश राठौर ने बताया कि दामजीपुरा के खसरा नंबर 118 में वे लगभग 30 वर्षों से गुमठी में जनरल किराना सामान बेचकर जीवन यापन कर रहे है। भाजपा के जिला महामंत्री राहुल चौहान के भाई पूर्व सरपंच रत्नेश उर्फ रिंकू चौहान द्वारा उनकी गुमठी के बाजू में शासकीय जमीन और अपने कब्जे की जमीन पर पक्का अतिक्रमण कर शापिंग कॉम्लेक्स का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें लगभग 9 व्यवसायिक दुकाने पक्की बनाई जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि रिंकू चौहान द्वारा अपनी राजनैतिक पकड़ और दबंगाई के चलते भीमपुर तहसीलदार को दबाब में लेकर नियम विरुद्ध कार्यवाही करवाई जा रही है। उन्हे डर था कि रिंकू चौहान गुमठी की जमीन पर भी अतिक्रमण कर सकता है इसलिए उन्होंने अपनी दुकान की सुरक्षा की दृष्टि से टीन शेड लगाया था। लेकिन रिंकू चौहान ने अपनी राजनैतिक पकड़ और दबंगाई के चलते भीमपुर तहसीलदार को दबाब में लेकर नियम विरुद्ध एक तरफ कार्यवाही कर गुमठी जेसीबी से हटा दी। 

 

-- चौकी प्रभारी के सामने खुलेआम दी धमकी --

 

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि रिंकू चौहान ने दामजीपुरा चौकी में चौकी प्रभारी के सामने धमकी देते हुए कहा कि मैं तूझे आठ दिनो में हटा दूगा। मेरे लड़के तुझे जीने नहीं देंगे मेरे पास भी आदमियों की कमी नहीं है, मैं चाहू तो गांव-गांव से आदिवासियों शराब पिलाकर तूझे हटवा सकता हूँ, लेकिन मैं ऐसा नहीं करूंगा। मैं भाइयों के कारण चूप रहता हूँ। मैं राजनितीक परिवार से हूँ। इस धमकी का वीडियो उनके पास मौजूद है। एसपी से की गई शिकायत में शिकायतकर्ता ने बताया कि बिना सूचना दिए उनकी गुमठी जेसीबी से हटा दी गई जबकि उस दिन वे शिकायत करने बैतूल कलेक्ट्रेट आए हुए थे।

 

-- भाजपा जिलाध्यक्ष ने भी नहीं की सुनवाई--

 

पीड़ित युवक अमर राठौर ने बताया कि भाजपा जिला महामंत्री राहुल चौहान के भाई रिंकू की शिकायत उन्होंने भाजपा के जिला अध्यक्ष बबला शुक्ला और हेमंत खंडेलवाल से भी की थी, लेकिन उन्होंने केवल आश्वासन दिया मेरे पक्ष में कोई कार्यवाही नही की गई। 10 जनवरी को उन्होंने इस मामले की शिकायत कलेक्टर से की थी। शिकायत के वक्त उनकी दुकान रिंकू चौहान ने तहसीलदार की मौजूदगी में तुड़वा दी। पीड़ित युवक का कहना है कि उनके माता पिता दिवंगत हो चुके है, परिवार में केवल वे और उनके दो भाई है जिनका जीवन निर्वहन इसी गुमठी से होता है। रिंकू चौहान राजनीतिक पकड़ होने के कारण धमकी दे रहा हैं। इस घटना से वह दहशत में है। पीड़ित युवक ने पुलिस अधीक्षक से आग्रह किया कि राहुल रिंकू चौहान द्वारा चौकी में दी गई धमकी व 30 वर्षों से संचालित गुमठी तोड़ने के मामले में मामला दर्ज कर मुआवजा दिलाया जाए। शिकायत में यह भी उल्लेख किया गया है कि शिकायतकर्ता व उनके भाइयों को आने वाले दिनो में कुछ होता है तो इसका जवाबदार राहुल चौहान, रिंकु चौहान और प्रशासन होगा।