वॉशिंगटन । माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार अरबपति बिल गेट्स कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद एक ट्वीट करके दी। गेट्स ने ट्वीट में कोरोना संक्रमित होने, वैक्सीनेशन कराने और अपने फाउंडेशन के बारे में जानकारी दी है।  बिल गेट्स ने ट्वीट किया मेरी कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं फिलहाल हल्के लक्षण महसूस कर रहा हूं। कुछ दिन आइसोलेशन में रहूंगा, जब तक कि पूरी तरह स्वस्थ नहीं हो जाता। डॉक्टरों की सलाह का पालन कर रहा हूं। 
उन्होंने ट्वीट किया, मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने कोरोना वैक्सीन लगवा ली थी और  इसका बूस्टर डोज भी ले लिया था। हमारे पास कोरोना टेस्टिंग और मेडिकिल हेल्प की अच्छी सुविधाएं हैं। गेट्स ने एक अन्य ट्वीट में कहा गेट्स फाउंडेशन की टीमें दो साल बाद आज पहली बार एक साथ इकट्ठे हो रहे हैं और मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे सभी को देखने और उनकी कड़ी मेहनत के लिए उन्हें धन्यवाद देने का मौके मिलेगा। 
उन्होंने कहा कि हम भागीदारों के साथ काम करना जारी रखेंगे और यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे कि हममें से किसी को भी फिर से महामारी से नहीं जूझना पड़े। बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन दुनिया के सबसे प्रभावशाली निजी फाउंडेशन में से है, जिसके पास लगभग 65 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। बिल गेट्स महामारी को रोकने के लिए उठाए जा रहे कदमों के समर्थक रहे हैं। खासकर गरीब देशों में वैक्सीन और दवाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए काम कर रहे हैं। गेट्स फाउंडेशन ने अक्टूबर में ऐलान किया था कि वह कम आय वाले देशों के लिए दवा निर्माता मर्क की एंटीवायरल कोविड-19 गोली के जेनेरिक वर्जन को लोगों तक पहुंचाने के लिए 120 मिलियन डॉलर खर्च करेंगे।