साल 2022 में आई फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की सफलता के बाद फिल्म मेकर विवेक अग्निहोत्री अपनी नई फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' को काफी चर्चे में हैं। फिल्म 15 अगस्त को रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब खबर आ रही है कि फिल्म की रिलीज डेट में बदलाव हो सकता है। इसी बीच फिल्म मेकर अब 'द कश्मीर फाइल्स' की एक फॉलोअप कहानी लेकर आ रहे हैं, जो जल्द रिलीज होने वाली है। उनकी यह एक डॉक्यु सीरीज होगी, जिसका नाम 'द कश्मीर: अनरिपोर्टेड' होगा।

एक मीडिया संस्थान से बातचीत के दौरान विवेक अग्निहोत्री ने बताया कि इस सीरीज में वह कश्मीरी पंडितों के पलायन से लेकर नरंसहार और उसकी वजहों के बारे में बताएंगे। डायरेक्टर की मानें तो, 'द कश्मीर: अनरिपोर्टेड' डॉक्यु सीरीज के लिए पांच साल तक रिसर्च किया गया है। इस सीरीज में कश्मीरी पंडियों के पलायन से जुड़े मुद्दों, समस्यों और रिसर्च को सीरीज के माध्यम से दिखाया जाएगा। 

उन्होंने आगे बताया कि इस डॉक्यु सीरीज में वह कश्मीर के मसलो के साथ-साथ उसके इतिहास के बारे में भी जानकारी देंगे। उनके मुताबिक, इस सीरीज के लिए कई जानकारों समेत 600-700 लोगों के इंटरव्यू किए गए हैं। 'द कश्मीर: अनरिपोर्टेड' की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है। इसकी शूटिंग कश्मीर और मुंबई के अलावा विदेश में भी की गई है। इस डॉक्यु सीरीज सीरीज को ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर रिलीज किया जाएगा।
 
इसके अलावा विवेक ने अपनी फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' के बारे में भी बताया फिल्म उन महिला वैज्ञानिकों पर आधारित है, जिनकी वजह से भारत में कोरोना वैक्सिनेशन सफल हो रहा। उन्होने बताया कि 'द वैक्सीन वॉर' पहले स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज हो रही थी, लेकिन फिल्म छोटे बजट की होने के नाते रिलीज डेट में बदलाव किया गया है क्योंकि 15 अगस्त के आसपास दो बड़ी फिल्में  'गदर 2' और 'एनिमल' सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली हैं। डायरेक्टर ने बताया कि अपनी फिल्म को वह या तो 15 अगस्त से एक हफ्ते पहले या फिर एक हफ्ते बाद रिलीज करेंगे।