हैदराबाद । हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) ने एक बार फिर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से अनुरोध किया है कि अक्टूबर-नवंबर में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप 2023 के लिए आवंटित मैचों के कार्यक्रम में बदलाव किया जाए। एचसीए ने कहा कि कहा कि उसे लगातार मैचों का आयोजन कराना है और ऐसे में इनके लिए पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराना सुरक्षा एजेंसियों के लिए संभव नहीं होगा। सीसीए ने बीसीसीआई से 29 सितंबर को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले अभ्यास मैच में बदलाव की मांग की है। 
एचसीए ने कहा कि एक दिन पहले ही गणेश विसर्जन और मिलाद-उन-नबी त्योहारों के कारण पाकिस्तान और न्यूजीलैंड मैच के लिए पर्याप्त सुरक्षा नहीं दे पायेंगे। यह दूसरी बार है जब एचसीए ने बीसीसीआई से एकदिवसीय विश्व कप खेलों की तारीखों में बदलाव की मांग की है। एचसीए के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों के लिए नौ अक्टूबर को न्यूजीलैंड बनाम नीदरलैंड और 10 अक्टूबर को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले लगातार दो मैचों में से एक के लिए पर्याप्त सुरक्षा देना संभव नहीं रहेगा। 
रिपोर्ट के अनुसार हैदराबाद पुलिस के अधिकारियों ने एचसीए से कहा है कि दोनों मैचों के लिए सुरक्षा व्यवस्था को संभालना संभव नहीं है। इसका कारण है कि एक मैच में पाकिस्तान टीम खेल रही है। इससे पहले गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) और बंगाल क्रिकेट संघ ने भी कहा था कि त्योहारों को देखते हुए बीसीसीआई मैचों के कार्यक्रम में बदलाव करे।