आयुष्मान खुराना इन दिनों अपनी फिल्म 'ड्रीम गर्ल 2' की सफलता को जश्न मना रहे हैं। आयुष्मान बॉलीवुड इंडस्ट्री के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं। अभिनेता के पास एक बड़ी उपलब्धि है, वह यह कि उनके कई फिल्मों का रीमेक साउथ में बनाया गया है। उनकी 'विक्की डोनर' फिल्म को तेलुगु में 'नरुदा डोनोरुदा' के रूप में बनाया गया था। 'अंधाधुन' को तेलुगु में 'मेस्ट्रो' और मलयालम में 'भ्रमम' के रूप में बनाया गया था। 'बधाई हो' को तमिल में 'वीटला विशेषमिन' के रूप में और 'आर्टिकल 15' को तमिल में 'नेन्जुकु नीधि' के रूप में बनाया गया था। अब अभिनेता ने साउथ फिल्मों में काम करने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि अपने कई साथियों की तरह, जो साउथ  इंडस्ट्री की ओर जा रहे हैं, उन्हें भी एक अलग भाषा में काम करने में हाथ आजमाने में कोई आपत्ति नहीं है।

हाल ही में दिए साक्षात्कार में आयुष्मान ने कहा कि उन्हें यह मान्य लगता है कि वे दक्षिण की फिल्मों का रीमेक बनाने के बजाय उनकी फिल्मों का रीमेक बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी आकांक्षा हमेशा ऐसी स्क्रिप्ट चुनने की रही है, जो अव्यवस्था को दूर करने वाली हो और ऐसे विषय हों, जो दुर्लभ और नए हों। हम हमेशा से साउथ कंटेंट का रीमेक बनाते रहे हैं, इसलिए जब भी वह वहां जाते हैं, तो नए विषय चुनने और उनका समर्थन करने को लेकर साउथ में उनके प्रति सम्मान की भावना होती है।

आयुष्मान ने कहा कि उन्हें दक्षिण फिल्म उद्योगों से कुछ स्क्रिप्ट की पेशकश की गई हैं, लेकिन वह जल्दबाजी में निर्णय लेने के मूड में नहीं हैं। उन्होंने कहा, ''बातचीत हुई है, लेकिन साथ ही स्क्रिप्ट के स्तर पर भी इसे मुझे उत्साहित करना चाहिए। अगर, कोई रोमांचक चीज है और लोगों ने उसमें भारी निवेश किया है तो मैं निश्चित रूप से उसमें शामिल हो जाऊंगा।''

शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' की सफलता के बाद एटली कई लोगों के पसंदीदा निर्देशक बन गए हैं और कई लोगों की तरह आयुष्मान भी उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं, लेकिन उनकी बकेट लिस्ट में एक और अभिनेता है, जिसके साथ वह किसी दिन स्क्रीन शेयर करने के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि मुझे एटली या फहद फासिल के साथ सहयोग करना अच्छा लगेगा। मैं जानता हूं कि वे बहुत अलग हैं। दोनों नाम बिल्कुल अलग हैं, उनकी फिल्मोग्राफी भी अलग है, जहां एक छोर पर ड्रीम गर्ल है, और दूसरे छोर पर अंधाधुन है।

मलयालम फिल्म उद्योग के प्रति अपने प्यार जताते हुए आयुष्मान ने कहा कि मुझे मलयालम सिनेमा और इसकी सादगी पसंद है। उनकी फिल्में इतनी वास्तविक होती हैं, मानो उनमें कोई तात्कालिकता ही न हो। जब आप उन्हें देखते हैं तो आप फिल्म के माहौल के साथ एक हो जाते हैं, उसका हिस्सा बन जाते हैं। यह तो बहुत ही मजेदार है।