आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 18वें मैच में ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत पाकिस्तान के साथ होनी है। कंगारू टीम ने इस मेगा इवेंट में श्रीलंका के खिलाफ जीत का खाता खोल लिया है। ऐसे में पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया अपनी लय को बाबर आजम एंड कंपनी के खिलाफ भी बरकरार रखना चाहेगी। दूसरी ओर, भारत के खिलाफ मिली करारी हार को भुलाकर पाकिस्तान की टीम जीत की पटरी पर वापस लौटना चाहेगी।

कैसी खेलती है चिन्नास्वामी की पिच?

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (AUS vs PAK) के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का 18वां मैच बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। चिन्नास्वामी की पिच को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। इस मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है और रनों का अंबार लगता है। बाउंड्री छोटी होने के चलते गेंदबाजों के लिए रनों पर लगाम लगाना आसान नहीं होता है। हालांकि, पिच से स्पिन गेंदबाजों को भी थोड़ी बहुत मदद मिलती है।

क्या कहते हैं आंकड़े?

चिन्नास्वामी ने अब तक कुल 38 वनडे मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 14 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है। वहीं, 20 मैचों में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है। यानी बैंगलोर के इस ग्राउंड पर रनों का पीछा करना ज्यादा आसान रहता है। पहली पारी में औसतन स्कोर 232 का रहता है, जबकि दूसरी इनिंग में एवरेज स्कोर 215 का है।

जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी कंगारू टीम

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में लगातार दो हार के बाद कंगारू टीम ने जीत का स्वाद चख लिया है। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में टीम का प्रदर्शन उम्दा रहा। एडम जम्पा अपनी घूमती गेंदों से महफिल लूटने में सफल रहे थे। वहीं, बल्लेबाजी में मिचेल मार्श और जोश इंग्लिस ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली थी।