ऑस्ट्रेलियाई टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है। ऑस्ट्रेलिया और द. अफ्रीका के बीच पांच मैचों की सीरीज का आज तीसरा मैच खेला गया। सीरीज के पांच मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं, लेकिन इस मैच में द अफ्रीका ने एडन मार्करम की नाबाद पारी के चलते 111 रन से मैच अपने नाम किया। 

पहले बल्लेबाजी करना उतरा द. अफ्रीका-

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले द, अफ्रीका को बल्लेबाजी करने के लिए उतारा। टीम के लिए कप्तान टेम्बा बावुमा और क्विंटन डी कॉक ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 137 गेंदों में 146 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों ने शानदार अर्धशतक जड़ा।

द. अफ्रीका की दमदार बल्लेबाजी-

हेनरिक क्लासेन ने 32 रन बनाए। इसके बाद एडन मार्करम ने नाबाद 102 रन बनाकर तूफानी शतक जड़ा।

एडन मार्करम ने हेनरिक क्लासेन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 70 गेंदों में 76 रन बनाए। इसके बाद एडन मार्करम ने मार्को जानसन के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 31 गेंदों में शानदार 63 रन जोड़े।

द. अफ्रीका ने खड़ा किया विशाल स्कोर-

जानसेन ने 16 गेंदों में 32 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 10 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सके। इस कारण द. अफ्रीका ने जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया के सामने 50 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 339 रन का लक्ष्य रखा।

वॉर्नर और हेड ने दिलाई अच्छी शुरुआत-

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को ट्रेविस हेड और डेविड वॉर्नर ने अच्छी शुरुआत दिलाई। वॉर्नर ने 78 और हेड ने 38 रन बनाकर पहले विकेट के लिए 79 रन जोड़े। इसके बाद वॉर्नर ने कप्तान मिशेल मार्श के साथ दूसरे विकेट के लिए 43 गेंदों में 61 रन जोड़े। मार्श ने 29 रन बनाए।

द. अफ्रीका ने जीता मैच-

इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सका। द. अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा गेराल्ड कोएत्जी ने 4,  तबरेज शम्सी और केशव महाराज ने 2-2 और सिसंदा मगला ने 1 विकेट लिया। इसके चलते ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 34 ओवर की तीसरी गेंद पर 227 रन पर 10 विकेट गंवाकर पवेलियन लौट गई। द. अफ्रीका ने मैच अपने नाम कर लिया।