नई दिल्ली: लोकसभा में विपक्ष द्वारा लाए गए सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में चर्चा हो रही है। मंगलवार के दिन इस पर चर्चा की शुरुआत कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने की। गौरव गोगोई ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लेकर कुछ ऐसा कहा जिस पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुस्सा हो गए। गौरव गोगोई ने इस दौरान सभापति ओम बिड़ला के दफ्तर का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और आपके बीच दफ्तर के अंदर क्या-क्या बातचीत हुई है। क्या हम बताएं कि आपके दफ्तर के अंदर क्या-क्या बातें हुई हैं? इस पर भाजपा पक्ष के नेता गुस्सा हो गए और सदन में हंगामा शुरू हो गया।


सदन में भड़के अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इस मामले पर कहा, 'गौरव गोगोई को यह बताना चाहिए।' उन्होंने गौरव गोगोई के आरोप को प्रधानमंत्री के खिलाफ गंभीर आरोप बताते हुए कहा कि आप बताइए क्या बातें हुई हैं। इसपर सभापति ओम बिड़ला ने कहा कि कभी भी ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए जिसका कोई तथ्य और सत्य न हो।  इसपर भाजपा सांसद प्रह्लाद जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी और चेयर का नाम लेकर ऐसे आरोप नहीं लगाए जा सकते हैं। उन्होंने कहा, 'गौरव गोगोई को यह बताना चाहिए कि प्रधानमंत्री और सभापति के बीच क्या सीक्रेट बात हुई है।' सभापति ने फिर कहा कि मैं यहां बैठा हूं। कभी भी-कोई भी विषय हो, ये सदन भी मेरा चेंबर है। बिना तथ्य और सत्य के किसी प्रकार की टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। 

 

गौरव गोगोई पर बरसे प्रह्लाद जोशी

प्रह्लाद जोशी ने इसके बाद गौरव गोगोई पर निशाना साधते हुए फिर कहा, 'प्रेस के पास गौरव गोगोई का लेटर है। वह प्रेस में चल रहा है। इसके बारे में मैंने उनसे पूछा। मैंने कुछ गलत नहीं पूछा। प्रधानमंत्री और चेयर का नाम लेकर गौरव गोगोई अनाब-शनाब आरोप नहीं लगा सकते हैं।' इसके बाद गौरव गोगोई ने कहा कि अगर सभापति के दफ्तर में जो बात हुई है, अगर उसके बारे में बाहर बात करना चाहते हैं तो हम भी अपनी बात रख सकते हैं। बता दें कि इस दौरान भाजपा नेताओं ने खूब हंगामा किया और गौरव गोगोई पर जमकर बरसे।