बॉलीवुड पर ओमिक्रॉन संक्रमण का डर सता रहा है। इसने यकीनन देश के कई प्रदेशों में शूटिंग के शेड्यूलों का प्रभावित किया है, मगर सिनेमाघरों में ऑडिएंस की आमद लगातार बनी हुई है। शूट शेड्यूलों के मद्देनजर मध्य प्रदेश में तकरीबन आधा दर्जन प्रोजेक्ट जनवरी-फरवरी से आगे खिसकर मार्च-अप्रैल तक टल गए हैं। विक्की कौशल और सारा अली खान की फिल्म का इंदौर शेड्यूल 27 जनवरी तक तय था। मगर उसे महज हफ्ते भर में रैप अप करने की तैयारियां हैं। यूपी में रेड चिलीज का एक प्रोजेक्ट इस वीक से शुरू होने को था, मगर वह आगे टल गया है। ऐश्वर्या राय बच्चन की 'पोन्नियन सेल्वनएमपी में शुरू होने को थी, मगर वह होल्ड पर चली गई है। विपुल शाह कटरीना कैफ के साथ एक फिल्म भोपाल के पास झाबुआ में शुरू करने वाले थे, मगर उस पर भी सवालिया निशान खड़े हो गए हैं।

सारा और विक्की अपना शेड्यूल रैपअप कर रहे- विक्की कौशल और सारा अली खान लगातार इंदौर में शूट कर रहे हैं। सेट पर मौजूद सूत्रों ने बताया, 'वो अब तक वहां गायत्री नगर, गौपुर चाट चौपाटी, बड़ा गणपति, सरवटे बस स्टेशन, मॉर्डन सिटी, रीजनल पार्क के लोकशनों पर शूट कर चुके हैं। उनका शेड्यूल इस महीने की 27 जनवरी तक के लिए तय था। मौजूदा हालातों के चलते अब महज हफ्ते भर में उनका इंदौर शेड्यूल रैप अप होने वाला है।

हाल में उन दोनों के अलावा सुष्मिता मुखर्जी ने अपने सीन शूट किए थे। वहां से वो फिर अपने किसी और प्रोजेक्ट के लिए बनारस रवाना हो गईं। इस वीक सतीश कौशिक भी कास्ट एंड क्रू को जॉइन करने वाले थे, मगर ओमिक्रॉन खतरों के मद्देनजर अब तक वह एमपी नहीं आ पाए हैं। इस फिल्म में अब नाईट के शेड्यूल बाकी हैं। उन पर प्रशासन की ओर से संभावित पाबंदियां बढ़ने वाली हैं। ऐसे में क्रू मेंबर्स अतिरिक्त तेजी के साथ शूट रैप अप कर रहे हैं।

मणिरत्नम ने अपनी शूटिंग टाल दी- एमपी में टूरिज्म डिपार्टमेंट के अफसरों ने बताया कि एमपी में तकरीबन छह से सात प्रोजेक्टों की शूट पर असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा, 'मणिरत्नम ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ 'पोन्नियन सेल्वन' के बचे हुए शूट की खातिर दो हफ्तों के लिए एमपी आ रहे थे। विपुल अमृतलाल शाह भी कटरीना कैफ को लेकर एक अनटाइटिल्ड फिल्म की शूट को आने वाले थे। उसकी शूटिंग फरवरी में तय थी, मगर वह टल गई है। पोस्टपोन होने वाले और प्रोजेक्टों में वेब सीरीज पंचायत और कोटा फैक्ट्री के अगले सीजन हैं। पंचायत मार्च में तो कोटा फैक्ट्री फरवरी में होनी थी। वो सब आगे बढ़ गए हैं।'

उत्तराखंड में 30जनवरी से चालू होंगी शूटिंग- यूपी में रेड चिलीज प्रोडक्शंस का एक प्रोजेक्ट आगे खिसक गया है, पर उसके पड़ोसी राज्य उत्तराखंड से सुखद खबरें हैं। वहां मसूरी में 30 जनवरी को अक्षय कुमार व रकुल प्रीत सिंह शूट को जाएंगे। वहीं काशीपुर इलाके में अप्रैल से अनुष्का शर्मा अपना नया प्रोजेक्ट शुरू करेंगी।