माइक्रोसॉफ्ट, थ्राइव कैपिटल और टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट जैसे कंपनी के सबसे बड़े निवेशकों ने कंपनी पर उन्हें दोबारा बहाल करने के लिए दबाव डाल रहे हैं। खबरों के अनुसार, मुख्य रणनीति अधिकारी जेसन क्वोन ने कर्मचारियों को भेजे एक ज्ञापन में कहा कि ओपनएआई इस मामले में "आशावादी" है कि वह आल्टमैन और अन्य छोड़ने वाले प्रमुख कर्मचारियों को वापस ला सकता है।

ओपनएआई ने शुक्रवार को अपने सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सैम आल्टमैन को बर्खास्त कर दिया, जिसके बाद टेक उद्योग जगत से जुड़े कई दिग्गजों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। 38 वर्षीय अमेरिकी उद्यमी ने 2015 में ओपनएआई की सह-स्थापना की और 2019 में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में बागडोर संभाली थी। लेकिन 17 नवंबर को बोर्ड की ओर से उन्हें हटाने का फैसला लिया गया।

हालांकि अब माइक्रोसॉफ्ट, थ्राइव कैपिटल और टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट जैसे कंपनी के सबसे बड़े निवेशकों ने कंपनी पर उन्हें दोबारा बहाल करने के लिए दबाव डाल रहे हैं। खबरों के अनुसार, मुख्य रणनीति अधिकारी जेसन क्वोन ने कर्मचारियों को भेजे एक ज्ञापन में कहा कि ओपनएआई इस मामले में "आशावादी" है कि वह आल्टमैन और अन्य छोड़ने वाले प्रमुख कर्मचारियों को वापस ला सकता है। मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने मीडिया को बताया कि माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने अल्टमैन को हटाए जाने के बाद उनसे संपर्क किया और उन्हें उनके अगले कदम में समर्थन की पेशकश की।

माइक्रोसॉफ्ट 10 अरब डॉलर से अधिक की हिस्सेदारी के साथ ओपनएआई का सबसे बड़ा निवेशक है। नडेला ने 2014 में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ के रूप में स्टीव बाल्मर की जगह ली थी।