बंदूक की नोक पर 60 हजार की लूट के आरोप 


पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक से की शिकायत, खंजनपुर की घटना
 

बैतूल। शहर के खंजनपुर क्षेत्र में बंदूक की नोक पर 60 हजार की लूट का मामला सामने आया है। इसकी शिकायत पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक से की है। तिलक वार्ड फांसी खदान निवासी शिकायतकर्ता कादर खान पिता रहीम खान उम्र 32 वर्ष ने कोठी बाजार निवासी राहुल नाईक 22 वर्ष, शफीक खान पिता रफी खान 28 वर्ष, साजन सीपर 25 वर्ष, अल्लारख्खा 22 वर्ष के खिलाफ कट्टे की नोक पर लूट के आरोप लगाए हैं।

शिकायतकर्ता के अनुसार वह 21 फरवरी को रात्रि करीब 9 बजे उनका पड़ोसी साजिद खान घर पर आया और ईट का ऑर्डर देने के लिए खंजनपुर चलने के लिए कहा। घर से निकलते समय उनके जेब में फाईव स्टार फायनेंस के 50 हजार एवं घर में रखे 10 हजार रूपये कुल 60 हजार रूपये रखे थे। वह खंजनपुर में श्याम प्रजापति के घर ईट का आर्डर देने गए थे, बातचीत में उन्हें काफी समय लग गया था। रात करीब 11 बजे दोनो मोटर सायकल से वापस आ रहे थे, इसी दौरान धुनीवाले दादा जी की कुटी के पास पुलिया पर पहुंचे तो वहां चार-पांच लोग बैठे थे। उनमें से दो लोग उठे और मोटर सायकल के सामने खड़े होकर रोका। मोटर सायकल साजिद चला रहा था उसने मोटर सायकल रोक दी। इसके बाद 2 लोगों ने गाली बकते हुए कहा कि गाड़ी की लाईट हम पर क्यों चमका रहे हो। शिकायतकर्ता के अनुसार उनमें से एक शफीक खान था और एक राहूल था। शफीक खान के हाथ में कट्टा था। आवेदक ने जब उन्हें गाली बकने से मना किया तो मारपीट करने लगे। झूमा झटकी के दौरान जेब से 60 हजार निकाल लिये। आवेदक द्वारा चिल्लाने पर शफीक खान ने हाथ में रखे कट्टे से सिर पर वार किया। साजिद के साथ भी मारपीट की गई। इसके बाद अनावेदक जान से मारने की धमकी देकर मौके से फरार हो गए। 

शिकायतकर्ता कादर ने बताया कि घटना के बाद वे कोतवाली थाने पहुंचे। कोतवाली थाने से उन्हें जिला अस्पताल ले जाकर भर्ती करवाया। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि अनावेदकगण आपराधिक प्रवृत्ति के है। इन पर थाने में कई अपराध पंजीबद्ध है। ऐसे में उन्हें इन लोगों से जान का खतरा बना हुआ है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से आग्रह किया कि इस मामले में उचित जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।