*अभाविप का बैतूल में जनजातीय विधार्थी महोत्सव हुआ संपन्न*

भैसदेही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला बैतूल द्वारा जनजातीय विधार्थी महोत्सव जे.एच. महाविद्यालय में संपन्न हुआ ।जिसमें बड़ी संख्या में बैतूल जिले की विभिन्न महाविद्यालय एवं तहसील से जनजातीय विधार्थी शामिल हुए । जिसमें मुख्य अतिथि के  रूप से अभाविप के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री श्री प्रफुल्ल अकांत जी उपस्थित रहे ।
अपने भाषण में प्रफुल्ल जी ने कहा "कि हमारे जनजातीय समाज के इतिहास के साथ खिलवाड़ करने का काम अंग्रेजों ने और उसके बाद अन्य अन्य सरकारों ने किया । आज एक बड़े षड्यंत्र के तौर पर अन्य हिंदु समाज को जनजातीय समाज का दुश्मन बताने का षड्यंत्र विदेशी ताकतें गांव में कर रही हैं जबकि जनजातीय समाज के असली दुश्मन तो ये अंग्रेज और मुगल थे । असल मायने में देखा जाए तो आज का कार्यक्रम जनजातीय समाज के गौरव का समाज में उद्घोष करने का महोत्सव है ।" 
कार्यक्रम में अभाविप की राष्ट्रीय मंत्री सुश्री शालिनी वर्मा एवं अभाविप के अखिल भारतीय जनजातीय कार्य प्रमुख श्री प्रमोद राउत जी भी उपस्थित रहे ।
कार्यक्रम में शिक्षा एवं जनजातीय गौरव के पुनर्जागरण की दृष्टि से एक प्रस्ताव भी विद्यार्थियों द्वारा पारित किया गया । कार्यक्रम के अंत में शोभा यात्रा का आयोजन किया गया जो नगर के प्रमुख मार्गों से होती हुई वापस जे.एच. महाविघालय पर समाप्त हुई । शोभा यात्रा में सांस्कृतिक परिधानों में छात्र छात्राएं जनजातीय संस्कृति को दर्शाते दिखे इस शोभा यात्रा का समाज के विभिन्न समाज के लोगों द्वारा स्वागत किया गया ।