छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले को पोटाकबिन छात्रावास में कल देर रात आग लग गई। आग की चपेट में आने से चार साल की बच्‍ची बुरी तरह झुलस गई और बच्ची ने दम तोड़ दिया। 

स्कूल की छात्रा नहीं थी पीड़िता 

स्कूल शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आवापल्ली पुलिस थाना क्षेत्र के चिंताकोंटा गांव में लड़कियों के लिए पोर्टा केबिन (पूर्वनिर्मित पोर्टेबल संरचना) स्कूल में बुधवार देर रात आग लग गई। पीड़िता स्कूल की छात्रा नहीं थी। अधिकारी ने कहा, वह पिछले कुछ दिनों से अपनी बड़ी बहन के साथ रह रही थी, जो स्कूल की छात्रा है।

380 छात्रों को किया गया रेस्क्यू

उन्होंने कहा, "पोर्टा केबिन के कर्मचारियों और स्थानीय ग्रामीणों ने सुविधा के सभी 380 छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। हालांकि, बाद में पता चला कि एक छात्र की छोटी बहन लापता थी।

अधिकारियों ने बताया कि सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की एक टीम मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

जांच में जुटी पुलिस

अधिकारियों ने बताया कि सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की एक टीम मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया। घटनास्थल के दृश्यों से पता चला कि आग में पोर्टा केबिन की संरचना पूरी तरह से जलकर खाक हो गई।

राज्य के कुछ नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में स्कूल के बुनियादी ढांचे की स्थापना के लिए पोर्टा केबिन का उपयोग किया जाता है।  मौके पर पहुंची स्‍थानीय थाना की पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।