अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम 14 अक्टूबर को बहुप्रतीक्षित भारत बनाम पाकिस्तान मैच की मेजबानी करेगा। वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत और पाकिस्तान 8वीं बार एक दूसरे से भिड़ेंगे। पिछले सात मैच में भारत ने ही बाजी मारी है। पाकिस्तान एक भी मैच जीत नहीं सका है। उसे हर बार हार का सामना करना पड़ा है।

भारत और पाकिस्तान मैच के दौरान पांच प्रमुख खिलाड़ियों पर नजर रहेगी। इनमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, मोहम्मद रिजवान और अब्दुल्लाह शफीक का नाम शामिल हैं।

विराट कोहली : विराट कोहली क्या करने में सक्षम हैं, ये किसी को बताने की जरूरत नहीं। जब भी टीम इंडिया मुश्किल में फंसी है, तो विराट कोहली ने ही उसे मुश्किल से निकाला है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने यह करके दिखाया। इससे पहले टी-20 वर्ल्ड कप वो कोहली ही थे जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ भारत को जीत दिलाई थी।

रोहित शर्मा : रोहित शर्मा विश्व कप में सबसे अधिक शतक लगाने वाले, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले और भारत के लिए विश्व कप इतिहास में सबसे तेज शतक लगाने वाले व्यक्ति बन गए। ये सब अफगानिस्तान के खिलाफ सिर्फ एक मैच में हुआ। रोहित का अगर बल्ला चला तो पाकिस्तान के गेंदबाजों की शामत आ जाएगी।

मोहम्मद रिजवान : सही मायनों में एक फाइटर मोहम्मद रिजवान ने अपने सामने आए किसी भी मौके को जाने नहीं दिया है। टी20I में एक सलामी बल्लेबाज, वनडे में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आते हैं। अब तक दो मैचों में एक अर्धशतक और एक शतक के साथ, वह इस समय पाकिस्तान के सबसे इन-फॉर्म बल्लेबाज हैं।

केएल राहुल : केएल राहुल की वापसी बेहतर कहानियों में से एक रही है। एशिया कप के सुपर-4 में पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाकर अपनी वापसी का शंखनाद किया था। वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 97 रन बनाकर मझधार में पड़ी टीम इंडिया को जीत दिलाई थी।

अब्दुल्ला शफीक : विश्व कप में पदार्पण से पहले पांचवें नंबर पर सिर्फ चार वनडे खेलने वाले अब्दुल्ला शफीक ने अपना क्लास दिखाया। श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ा विश्व कप पदार्पण पर शतक बनाने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी बन गए। भारत के खिलाफ मैच में वह महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।