सरपंच-सचिव के खिलाफ 5 लाख गबन के आरोप

 

सीताकामथ का मामला पंचो एवं ग्रामीणों ने कलेक्टर से की शिकायत

 

बैतूल। जनपद पंचायत घोड़ाडोंगरी अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत सीताकामथ में पूर्व सरपंच एवं सचिव द्वारा शासकीय कार्यों में अनियमितता कर लगभग 5 लाख गबन करने के आरोप लगाए गए हैं। इसकी शिकायत पंच एवं ग्रामीणों ने कलेक्टर से की है। शिकायतकर्ता ग्रामीण सतीश वर्मा, फूलचंद सलामे, सरोज, केशव, कांता, रितेश, अनिल सलामे, पंकज मलैया आदि ने बताया कि ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच मंतू सलाम एवं सचिव लक्ष्मीनारायण कलमे द्वारा शासकीय कार्यों में अनियमितता कर 4 लाख 9 हजार 641 रू का गबन किया गया है।

 

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि ग्राम सीताकामथ के वार्ड क्रमांक 04 में विधायक निधि से सीमेंट रोड निर्माण कार्य किया जाना है। निर्माणकार्य के पूर्व ही वर्ष 2022 में 1 लाख 54 हजार का अहारण किया जा चुका है। कार्य की स्वीकृति के 2 साल बाद भी आज तक कार्य प्रारम्भ नहीं किया गया है। ग्राम माथनी में पुलिया निर्माण कार्य विधायक निधि से किया जाना है निर्माण कार्य करने के पूर्व ही राशि 2 लाख 8 हजार 701 रू का आहरण किया जा चुका है। ग्राम माथनी में सामुदायिक नाडेप, प्रथम निर्माण कार्य, प्राथमिक स्कूल के पास माथनी में कार्य प्रारम्भ के पूर्व ही 46 हजार 940 रू का आहरण किया जा चुका है। कार्य आज दिनांक तक प्रारम्भ नहीं किया गया है। 

 

--मामले को दबाने का प्रयास--

 

शिकायतकर्ता पंच एवं ग्रामीणों का कहना है कि वर्तमान में पूर्व सरपंच की पत्नि सरपंच पद पर निर्वाचित होने के कारण मामले को दबाया जा रहा है, पंचायत का कार्य पंचायत भवन में नहीं बल्कि घर से किया जा रहा है। ग्रामीणों ने भ्रष्टाचार की निष्पक्ष जांच कर उचित कार्यवाही करने की मांग की है।