मुंबई| भारत में अक्टूबर का महीना विशेषकर त्योहारों का महीना होता है और खरीदारी बढ़ने के कारण अधिकांश ऑटोमोबाइल कंपनियां अक्टूबर माह में नई कारों की लॉन्चिंग करती है। फेस्टिवल सीजन के तहत अक्टूबर माह में कई नई कारों की लॉन्चिंग होने वाली है और इस कतार में Tata Motors, MG Motors, Mahindra, Maruti Suzuki, Force Motors, Jeep, Skoda जैसी कंपनियों के नाम शामिल है। इसमें भी Tata Punch, MG Astor, Mahindra XUV700 और New Force Gurkha पर सबसे ज्यादा नजरें टिकी हैं।
TATA Punch पर टिकी है सभी की निगाहें
साल 2021 के फेस्टिवल सीजन में टाटा मोटर्स अपनी अपकमिंग माइक्रो एसयूवी Tata Punch के साथ ही अपनी कई पॉपुलर कारों के CNG मॉडल भी लॉन्च करने वाली है। अक्टूबर माह में Tata Nexon CNG, Tata Altroz CNG, Tata Tiago CNG, Tata Tigor CNG जैसी हैचबैक, सिडैन और मिड साइज SUV कारें बाजार में आ सकती है।
मारुति Celerio CNG को करेगी लांच

भारत में सबसे ज्यादा कारें बेचने वाली कंपनी अपनी Next Generation Maruti Celerio CNG लॉन्च करने की तैयारी कर चुकी है। Celerio CNG को पहले से कहीं अधिक बेहतर लुक और लेटेस्ट फीचर्स के साथ लांच किया जा रहा है। मारुति सुजुकी भी Swift, Maruti Dzire और Maruti Vitara Brezza का CNG मॉडल लॉन्च कर सकती है।
Mahindra XUV700 और MG Astor पर भी टिकी है निगाहें
इस फेस्टिव सीजन में टाटा पंच के साथ ही Mahindra XUV700 और MG Astor जैसी SUV कारें भी लॉन्च हो सकती है। Mahindra XUV700 और MG Astor को भारत में अक्टूबर में लॉन्च कर दिया जाएगा। ये दोनों एसयूवी शानदार लुक के साथ ही लेटेस्ट और पावरफुल फीचर्स से लैस हैं। इसके अलावा अक्टूबर में New Force Gurkha लॉन्च होने वाली है, जो कि बेहतर फीचर्स से लैस होगी। इसी के साथ 2021 Jeep Compass Trailhawk और Mahindra Marazzo AMT जैसी एसयूवी भी लॉन्च हो सकती है।