इन दिनों संयुक्त अरब अमीरात संघ के अबू धाबी में मुबाडाला विश्व टेनिस चैंपियनशिप खेली जा रही है। इस प्रदर्शनी इवेंट में गुरुवार को दुनिया के पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे और डेन इवांस के बीच मैच खेला गया। इस मुकाबले में मरे ने इवांस को सीधे सेटे में हरा दिया। अब एंडी मरे अपने दूसरे मुकाबले में राफेल नडाल से खेलेंगे। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला आज खेला जाएगा। 

पांच साल बाद खेलेंगे नडाल-मरे

34 वर्षीय एंडी मरे ने डेन इवांस को मुकाबले में 6-3, 6-2 से शिकस्त दी। मैच में जीत दर्ज करने के बाद उन्होंने कहा मैं पांच साल से अधिक समय में पहली बार राफेल नडाल का सामना करने के अवसर के आऩंद के बार में सोच रहा हूं। नडाल और मरे आखिरी बार एक दूसरे खिलाफ साल 2016 में मैड्रिड ओपन के सेमीफाइनल में खेले थे। तब एंडी मरे ने नडाल को 7-5, 6-4 से हराया था।

चोट से जूझते रहे हैं नडाल

स्पेन के 35 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल इस साल चोट से जूझते रहे हैं। उन्होंने अगस्त 2021 के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। पैर में चोट के चलते वह चार महीने से टेनिस कोर्ट से बाहर थे। इस साल की शुरुआत उनकी पीठ में भी तकलीफ हुई थी। मरे ने कहा, मुझे लगता है कि पिछली बार हम पांच या छह साल पहले खेले थे, यह वास्तव में एक लंबा समय है। यह दिखाता है कि अगर मैं कुछ वर्षों से संघर्ष कर रहा हूं तो नडाल हाल में संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, एक-दूसरे के साथ फिर से खेलना अच्छा होगा।