ग्वालियर । अंबाह जिला मुरैना के आदतन अपराधी भूरा उर्फ रवि चौधरी की शीतला माता रोड पर स्थित पिपरौली गांव में बाइक पर सवार बदमाशों ने सोमवार की शाम को खेतों में दौड़ा-दाैड़ाकर गोली मारकर हत्या कर दी। हमलावरों ने युवक को गोली मारने के बाद सिर मुंह पत्थर से कुचल दिया। युवक की हत्या करने के बाद हमलावर मौके से अपनी बाइकों से भाग निकले।

मृतक अपने पांच साथियों के साथ अलग-अलग दो पहिया वाहनों से शीतला माता के दर्शन करने के लिए सातऊ गांव जा रहा था। मृतक का 24 बीघा में स्थित एक प्लाट को लेकर लालू यादव उसके तीन अन्य साथियों से विवाद चल रहा था। हत्या की मुख्य वजह इसी प्लाट का विवाद बताया जा रहा है। पुलिस ने चारों हत्या आरोपित की पहचान होने के बाद उनकाे पकड़ने के लिए दबिश दी है। मुरैना के बदमाश की हत्या होने की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे।

एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्जः मृतक भूरा उर्फ रवि चाैधरी के खिलाफ अंबाह मुरैना जिले में एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। सोमवार को भूरा सेन अपने साथ छोटू शर्मा, जोगेंद्र सिकरवार, जिमी तोमर, मनीष और सौरभ राठौर के साथ अलग-अलग दो पहिया वाहनों से सातऊ गांव में शीतला माता मंदिर के दर्शन करने के लए जा रहा था। उसके साथी गाड़ियों से आगे निकल गए थे। छोटू शर्मा भूरा पीछे रह गए। बाइक पर चार बदमाश आए। इन लोगों ने भूरा को घेर लिया। भूरा ने गाड़ी छोड़कर इनसे बचने के लिए खेत में दौड़ लगा दी। छोटू भी इधर-उधर दौड़ा। हमलावरों ने उसे पकड़ लिया।

पहले गोली मारी फिर पत्थर से कुचलाः बाइक सवार चारों बदमाशों ने पहले भूरा को गोली मारी। गोली लगते ही वह जमीन पर गिर गया। हमलावर उसके पास पहुंचे और पास में ही पड़े पत्थर से उसका मुंह सिर कुचल दिया। भूरा के मरने के बाद चारों हमलावर मौके से भाग गए। युवक की हत्या होने की सूचना मिलते ही एएसपी राजेश दंडौतिया, सीएसपी नागेंद्र सिंह झांसी रोड थाना प्रभारी संजीव नयन शर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने पड़ताल के लिए युवक के शव को निगरानी में ले लिया। पड़ताल में मदद के लिए फोरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया।

प्लाट को लेकर विवाद चल रहा थाः मृृतक के साथी छोटू शर्मा ने पुलिस को बताया भूरा ने कुछ दिन पहले बहोड़ापुर में स्थित 24 बीघा में एक विवादित प्लाट परवेज खान से खरीदा था। इस प्लाट पर मृतक ने निगरानी के लिए कुछ साथियों को लगा रखा था। इस प्लाट पर लालू यादव, मोंटी भदौरिया, साेनू गौर माेनू गौर अपना दावा कर रहे थे। दोनों पक्षों के बीच कई दिनों से विवाद चल रहा था। चारों लोग बाइकों से उनका पीछा करते हुए आए। पिपरौली रोड पर हमारी बाइक को घेर लिया और भूरा की हत्या कर दी।

हमलावरों को पता था भूरा शीतला माता गया हैः पुलिस को आशंका है कि प्लाट के विवाद को लेकर चारों आरोपित पहले ही तय कर चुके थे कि भूरा की हत्या करना है। इसलिए वह मौके की तलाश में घूम रहे थे। किसी ने इन लोगों को सटीक सूचना दे दी कि भूरा अपने कुछ साथियों के साथ शीतला माता मंदिर के दर्शन करने के लिए निकला है। इस सूचना पर आराेपित हथियार लेकर उसके पीछे पहुंच गए और पिपरौली गांव में घेरकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद युवक के शव को पीएम के लिए डेड हाउस पहुंचा दिया।