मुंबई । महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख नेता राज ठाकरे के अयोध्या दौरे को लेकर भाजपा के एक सांसद के विरोध को लेकर पार्टी को  बीजेपी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की सांठगांठ नजर आ रही है। मनसे नेता संदीप देशपांडे ने मंगलवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार और भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह की एक तस्वीर ट्वीट की, और दावा किया कि उन्होंने राज ठाकरे के खिलाफ गठजोड़ किया था।
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश से सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे को चेतावनी दी थी कि जब तक वह अतीत में किये गए उत्तर भारतीयों के 'अपमान' को लेकर माफी नहीं मांग लेते, तब तक उन्हें अयोध्या में घुसने नही दिया जाएगा। मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग को लेकर हाल में चर्चा में रहे राज ठाकरे ने 5 जून को अयोध्या जाने की घोषणा की थी। हालांकि बढ़ते विरोध के बाद राज ठाकरे ने रविवार को कहा था कि वह अयोध्या नहीं जा रहे हैं क्योंकि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को कानूनी पचड़ों में 'फंसाने' की साजिश रची जा रही है।
अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता संदीप देशपांडे ने एक कुश्ती कार्यक्रम में शरद पवार और बृज भूषण शरण सिंह के साथ होने की एक तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, '…दोनों ने राज साहब के खिलाफ गठजोड़ किया था।' इस तस्वीर में साफ दिखाई पड़ रहा है कि मंच पर शरद पवार, बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह और एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले मौजूद हैं। इससे पहले, एमएनएस नेता गजानन काले ने तीन तस्वीरें ट्वीट की थीं। इनमें बृज भूषण शरण सिंह के साथ एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले और अध्यक्ष शरद पवार दिखाई दे रहे हैं। एक दिन पहले कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि राज ठाकरे के खिलाफ साजिश के पीछे कोई और नहीं बल्कि बीजेपी थी। हालांकि, महाराष्ट्र के गृह मंत्री और राकांपा नेता दिलीप वलसे पाटिल ने देशपांडे के दावे को खारिज किया। उन्होंने कहा कि पवार और सिंह की ये तस्वीर कुश्ती प्रतियोगिता की थी। इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है।