भोपाल. कोरोना का असर दशहरे पर भी है. राजधानी भोपाल में कोरोना का संदेश देते हुए दशहरा उत्सव (Dussehra Festival) बड़े धूमधाम के साथ मनाया गया. आयोजन समितियों ने कोरोना (Corona) के प्रति जागरूकता औऱ उसकी अहमियत त्यौहार के जरिए बतायी.भोपाल के टीटी नगर मैदान में श्री राम भगवान ने सांकेतिक कोरोना टीका से रावण दहन किया. इससे यह संदेश दिया गया कि कोरोना को हराने के लिए टीका ही सबसे बड़ा हथियार है. साथ ही रावण को भी मास्क पहनाया गया.

भूले सोशल डिस्टेंस…
हालांकि ये अलग बात है कि दशहरा उत्सव में लोग सोशल डिस्टेंस भूल गए. आयोजन समिति ने जरूर लोगों को मास्क बांटे और हाथों को सेनेटाइज कराया. बार-बार मंच से लोगों से अपील भी की जा रही थी. इस दौरान मैदान में जमकर आतिशबाजी हुई. कार्यक्रम में मंत्री विश्वास सारंग, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा मौजूद थे.


 नया मैदान मिलेगा
विश्वास सारंग ने कहा 62 साल से यहां दशहरे का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने आश्वासन दिया कि नया दशहरा मैदान तैयार किया जाएगा. इसके लिए समिति के साथ बैठकर चर्चा करेंगे. आगे भव्य आयोजन होगा. पीसी शर्मा ने कहा दशहरा के लिए स्मार्ट सिटी से तीन गुना मैदान समिति को दिलाने की कोशिश की जाएगी. टीटी नगर दशहरा मैदान में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत काम चल रहा है. इसलिए समिति ने मंच से इस मांग को उठाया.