दिल्ली | यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए पहली कट-ऑफ लिस्ट के तहत ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया सोमवार सुबह शुरू हुई और कॉलेजों के प्रधानाध्यापकों ने कहा कि यह प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है। यूनिवर्सिटी ने एक अक्टूबर को पहली कट-ऑफ सूची की घोषणा की थी जिसमें आठ कॉलेजों की ओर से 10 पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए शत प्रतिशत अंकों की मांग की गई थी। प्रवेश प्रक्रिया सुबह 10 बजे शुरू हुई और यह छह अक्टूबर रात 11 बजकर 59 मिनट तक चलेगी।

राजधानी कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. राजेश गिरि ने कहा कि प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है। उन्होंने कहा कि इस साल, पहले दिन पिछले वर्ष की अपेक्षा अधिक अभ्यर्थियों ने प्रवेश के लिए आवेदन किया है। आमतौर पर पहले दिन ज्यादा छात्र प्रवेश के लिए आवेदन नहीं करते, लेकिन इस साल बात अलग है क्योंकि उन्हें लग रहा है कि आगामी कट ऑफ सूची में उनका शायद न आए क्योंकि सीटों की संख्या सीमित है और 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्रों की संख्या भी ज्यादा है। गिरि ने यह भी कहा कि उन्होंने कॉलेज की विभिन्न समितियों के सदस्यों से प्रवेश प्रक्रिया देखने को कहा है।

दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज के प्रधानाध्यापक हेम चंद जैन ने कहा कि प्रवेश प्रक्रिया आरंभ होने से लेकर अब तक कॉलेज को 485 आवेदन प्राप्त हुए हैं। कॉलेज ने बीएससी (ऑनर्स) कंप्यूटर साइंस में प्रवेश के लिए सही अंक मांगे हैं।