नरगिस फाखरी बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस में से एक हैं. रणबीर कपूर  के साथ नरगिस की फिल्म रॉकस्टार’  को फैंस ने खूब पसंद किया था. इसी के बाद से नरगिस की पॉपुलैरिटी में इजाफा होने लगा था. इस दौरान नरगिस ने कई फिल्मों में भी काम किया मैं तेरा हीरो , पोस्ट 2017, मद्रास कैफे. इसके बाद एक्ट्रेस ने मन बना लिया कि अब उन्हें कुछ वक्त के लिए काम से ब्रेक ले लेना चाहिए। उसके बाद से नरगिस बॉलीवुड से कहीं गायब ही हो गईं. अब नरगिस फाखरी ने इस बारे में खुद बताया है कि उन्होंने अचानक बॉलीवुड से दूरियां क्यों बना ली थीं.

हाल ही में एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया कि वह काम के बोझ तले दबा हुआ महसूस कर रही थीं. ऐसे में उनका स्ट्रेस लेवल बढ़ गया था. इस दौरान उन्हें अहसास हुआ कि कुछ वक्त के लिए उन्हें इन सब चीजों से दूर हो जाना चाहिए.

 ऐसे में एक्ट्रेस ने तय किया कि उन्हें अपनी बॉडी औऱ माइंड दोनों के बीच बैलेंस बनाने के लिए इंडस्ट्री से कुछ देर के लिए दूर होने पड़ेगा. टीओआई के मुताबिक, नरगिस ने बताया- मुझे फील हुआ कि मैं ओवर वर्क और स्ट्रेस फील कर रही हूं. मैं अपने परिवार औऱ अपने दोस्तों को मिस करने लगी थी. मुझे लगने लगा था कि जो मैं कर रही हूं वो चीजें मुझे खुशी नहीं दे रही हैं. ऐसे में मुझे रुक जाना चाहिए. ऐसे में मैंने सोचा कि मुझे अपनी बॉडी और माइंड को बैलेंस करना होगा. तो मैंने ये स्टेप ले लिया.

एक्ट्रेस ने ये भी बताया कि सेलेब्स के अंदर एक डर होता है कि अगर उन्होंने ब्रेक ले लिया तो उनका खूब सारा नुकसान हो जाएगा. नरगिस ने कहा-एक बार के लिए ये सही भी है, लेकिन मेंटल हेल्थ फिजिकल हेल्थ को सुकून जरूरी है. मैं जानती हूं कि इंडस्ट्री में एक्टर्स के मैनेजर्स होते हैं. और पीआर एजेंसीज बताती हैं आपको अपनी ऑडियंस की आंखों के आगे रहना है. ऐसे में अगर आप ब्रेक ले लो तो बहुत लंबा गैप हो जाता है आपके बीच.

एक्ट्रेस ने आगे कहा- मुझे लगता है दिमाग में बहुत तरह के डर छिपे होते हैं, आर्टिस्ट क्योंकि अपने काम से हाथ नहीं धोना चाहते. मेरा मानना है कि हम कभी कुछ नहीं खोते, जब आप अपने लिए वक्त निकालते हो, अपनी केयर करते हो तो असल में आप जीतते हो.