मालनपुर   भिंड से अहमदाबाद के लिए निकली एक AC बस में मंगलवार दोपहर भीषण आग लग गई, और देखते ही देखते वो आग का गोला बन गई। गनीमत रही कि आग लगने से पहले ही सभी यात्रियों को उतार लिया गया था। हालांकि उनका पूरा सामन बस के साथ जलकर खाक हो गया। बस में करीब 30 यात्री सवार थे। ज्योति बस सर्विस की इस यात्री गाड़ी में दोपहर करीब 3:30 बजे NH-92 पर मालनपुर के हरिराम कुइया के आगे अचानक धुआं निकलने लगा। इस पर ड्राइवर ने तत्परता दिखाते हुए बस को साइड में खड़ा किया और सभी यात्रियों को बस से उतार दिया। इसके बाद तेजी से भड़की आग में बस पूरी तरह जलकर राख हो गई। यात्रियों को बस में रखा अपना सामान उतारने का भी मौका भी नहीं मिला।

बस में रखी थी दो बाइक

बस के स्टाफ ने बताया कि शॉर्ट सर्किट के कारण बस के नीचे से धुआं उठा। यह देखकर यात्रियों को तत्काल नीचे उतार दिया। बस के निचले हिस्से में बने पार्सल बॉक्स में दो बाइक रखी थीं। यात्रियों ने बताया इसी हिस्से से आग भड़की थी।

कारणों की जांच कर रहे हैं

इस बारे में मालनपुर थाना प्रभारी विनोद सिंह राजावत ने बताया कि घटना की जानकारी लगते ही फायर ब्रिगेड को घटनास्थल पर भेजा गया। जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन बस पूरी तरह से जल चुकी थी। उसमें रखा यात्रियों का सामान भी जल गया। कई यात्रियों के कपड़े, खाने-पीने का सामान और बैग में रखे रुपए भी जल गए। आग के कारणों की जांच की जा रही है।