विजय हजारे ट्राफी के इस सीजन के अब सिर्फ तीन मुकाबले बाकी हैं, जिनमें दो सेमीफाइनल और एक फाइनल मुकाबला खेला जाना है। सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दो और टीमों की घोषणा बुधवार को हो गई, जब तीसरे क्वार्टर फाइनल में सौराष्ट्र ने विदर्भ को हरा दिया, जबकि केरल की टीम को सर्विसेज की टीम से मात मिली। सर्विसेज और सौराष्ट्र ने सात-सात विकेट से अपने क्वार्टर फाइनल जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है।

इस तरह अब चारों टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। सौराष्ट्र और सर्विसेज से पहले तमिलनाडु और हिमाचल प्रदेश ने भी अपने क्वार्टर फाइनल मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। तमिलनाडु की टीम ने कर्नाटक को हराया था, जबकि हिमाचल प्रदेश की टीम ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ जीत दर्ज की थी। विजय हजारे ट्राफी के दोनों सेमीफाइनल मैच शुक्रवार 24 दिसंबर को जयपुर के दो अलग-अलग मैदानों पर एक ही समय पर खेले जाएंगे।

विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच हिमाचल बनाम सर्विसेज होगा, जो जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में सुबह 9 बजे से खेला जाएगा, जबकि दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला तमिलनाडु और सौराष्ट्र के बीच खेला जाना है। ये मुकाबला भी सुबह 9 बजे से शुरू होगा, लेकिन इसका आयोजन जयुपर के केएल सैनी ग्राउंड पर आयोजित होगा। सेमीफाइनल मैच में जीत दर्ज करने वाली दोनों टीमें फाइनल में प्रवेश करेंगी।

विजय हजारे ट्राफी के 2021-22 के सत्र का फाइनल मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में भारतीय समय के अनुसार सुबह 9 बजे से खेला जाएगा। ये मुकाबला रविवार 26 दिसंबर को खेला जाएगा और इसके बाद माना जा रहा है कि टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे पर खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान हो सकता है। तमिलनाडु की टीम में शामिल कुछ खिलाड़ियों पर चयनकर्ताओं की नजर होने वाली है। तीन मैचों की वनडे सीरीज भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलनी है।