निर्वाचन प्रशिक्षण में लापरवाही
कलेक्टर ने 4 को निलंबित कर 88 कर्मचारियों की
एक-एक वेतन वृद्धि रोके जाने दी चेतावनी
बैतूल 02 अप्रैल 2024
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने निर्वाचन प्रशिक्षण के चलते प्रशिक्षण से गैर हाजिर 04 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। 92 अनुपस्थित कर्मचारियों से में से 4 को निलंबित एवं शेष 88 कर्मचारियों को कारण बताओं नोटिस जारी किया है। नोटिस का जवाब संतोषजनक ना मिलने पर एक वेतन वृद्धि असंचयी प्रभाव से रोके जाने की चेतावनी दी गई है।
निलंबित कर्मचारियों में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चोपना के नियमित भृत्य श्री कपिल बोडक़ी, जिला चिकित्सालय के सहायक ग्रेड-3 श्री हिमांशु कुमरे, प्राथमिक शाला कुटखेड़ी के सहायक अध्यापक श्री कमलेश ठाकुर एवं एकीकृत आदिवासी विभाग परियोजना बैतूल की स्टेनोग्राफर साधना चौहान शामिल है।
प्रासंगिक होगा कि लोकसभा निर्वाचन की तैयारियों के तहत प्रथम चरण का प्रशिक्षण 26 मार्च 2024 से 28 मार्च 2024 तक आयोजित किया गया था। तीन दिवसीय इस प्रथम प्रशिक्षण सत्र में जिले के 10 विकासखंडों में 11 प्रशिक्षण केन्द्रों पर यह प्रशिक्षण आयोजित किया गया था। इस प्रशिक्षण का उद्देश्य निर्वाचन कार्यों में संबद्ध कर्मचारियों को निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप मतदान एवं मतगणना प्रक्रिया पर बिन्दुवार प्रशिक्षित करना है। निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं पारदर्शी निर्वाचन के लिए मतदान एवं मतगणना से जुड़ी सुरक्षात्मक बारीकियों से अवगत कराना है।