25-26 फरवरी को फिर स्ट्रॉन्ग सिस्टम 


भोपाल । मध्यप्रदेश में 25-26 फरवरी को फिर से स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव हो रहा है। इस वजह से भोपाल, जबलपुर समेत 29 जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होगी और बादल छाएंगे। वहीं, इंदौर-उज्जैन में मौसम साफ रहने का अनुमान है। इससे पहले, 23-24 फरवरी को भी बादल छाए रहेंगे। जेट स्ट्रीम की वजह से ठंडक रहेगी।
मौसम वैज्ञानिक अशफाक हुसैन ने बताया कि अभी छत्तीसगढ़ के ऊपर साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम एक्टिव है। वहीं, ट्रफ लाइन भी गुजर रही है। इस वजह से बंगाल की खाड़ी से प्रदेश में नमी आ रही है। इससे हल्की बारिश का दौर जारी है। उत्तर भारत में 24 फरवरी की रात से एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) एक्टिव हो रहा है। इसका असर 25 फरवरी से प्रदेश में दिखाई देगा। 26 फरवरी को सिस्टम का असर ज्यादा रहेगा।


इन जिलों में असर
25 फरवरी को सिवनी, बालाघाट में हल्की बारिश का अनुमान है, जबकि नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, डिंडोरी और मंडला में गरज-चमक की स्थिति बनी रहेगी। वहीं भोपाल, सीहोर, देवास, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, बैतूल, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, नर्मदापुरम, रायसेन, सागर, विदिशा, छतरपुर, दमोह, जबलपुर, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, उमरिया, कटनी, पन्ना, सतना, शहडोल, अनूपपुर, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली समेत अन्य जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।