मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे के एनडीए में शामिल होने की अटकलें तेज हो गईं हैं। दरअसल मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार द्वारा राज ठाकरे से उनके आवास में मुलाकात की गई थी, इसके बाद से ही यह अफवाह फैल गई कि राज ठाकरे एनडीए में शामिल होने जा रहे हैं। यहां बतलाते चलें कि सोमवार सुबह ही दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में तकरीबन एक घंटे तक बातचीत चली है। सूत्रों की मानें तो इस दौरान उनके बीच कोई तीसरा व्यक्ति भी मौजूद नहीं था। 
इस मुलाकात के बाद से ही प्रदेश में शिवसेना-बीजेपी-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन के साथ एमएनएस के संभावित चुनावी समझौते की चर्चाएं आम हो गई हैं। यह अलग बात है कि इस संबंध में दोनों पक्षों ने किसी प्रकार की कोई टिप्पणी नहीं की है। यदि किसी ने राज ठाकरे से इस संबंध में सवाल भी किया तो उन्होंने कोई सीधा जवाब भी नहीं दिया है। यही वजह है कि उनके एनडीए में शामिल होने की अफवाह को पंख लगे हुए हैं। एक जगह जब आशीष सेलार के साथ हुई मुलाकात पर राज ठाकरे से पूछा गया तो उन्होंने गोलमोल जवाब देते हुए कह दिया कि आज चर्चा के लिए मेरा विषय अलग है। चुनाव के संबंध में जब बात करनी होगी तब जरुर बताऊंगा। इसी तरह जब मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार से सवाल किया गया तो उन्होंने भी कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया और कहा, कि सियासी मीटिंग होती रहती हैं, अगर कुछ भी होगा तो देवेंद्र फडणवीस बताएंगे। 
इन सब से हटकर एमएनएस के मुख्य प्रवक्ता संदीप देशपांडे का कहना था कि राज ठाकरे और आशीष शेलार आपस में अच्छे दोस्त भी हैं, ऐसे में वे दोनों नियमित रूप से मिलते रहते हैं। इसलिए उनकी मुलाकात पर ज्यादा कुछ नहीं समझा जाना चाहिए।  एमएनएस प्रवक्ता की यह दलील किसी के गले नहीं उतर रही है, खासतौर पर तब जबकि चारों ओर तमाम पार्टियों के टूटने और एनडीए में मिलने के साथ ही कद्दावर नेताओं का पार्टी छोड़ रहे हैं तो यह मुलाकात राजनीतिक विश्लेषकों को कोई बड़ा बदलाव लाने वाली प्रतीत हो रही है। ऐसे में दोनों ही दलों के बीच किसी राजनीतिक संबंध की संभावना को सिरे से खारिज नहीं किया जा सकता है। राजनीतिक हलकों में यह चर्चा आम हो चली है कि शेलार ने लोकसभा चुनाव के लिए कथित तौर पर एमएनएस प्रमुख को भाजपा आलाकमान का एक संदेश दिया है।