नई दिल्ली । बजट एयरलाइन स्पाइसजेट जल्द ही लक्षद्वीप और अयोध्या में सस्ती उड़ान सेवा शुरु करने जा रही हैं। यह ‎निर्णय कंपनी की सालाना आम बैठक में सीईओ अजय ‎सिंह ने ‎लिया। बता दें ‎कि पिछले कुछ दिनों में भारत और मालदीव के रिश्तों में तल्खी बढ़ी है। ऐसे में देशभर के पर्यटक अब मालदीव के बजाय लक्षद्वीप जाना पसंद कर रहे हैं। इसके साथ ही राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले अयोध्या के लिए भी उड़ानों की मांग बढ़ गई है। सस्ती हवाई सेवा देने वाली एयरलाइन स्पाइसजेट के चेयरमैन और सीईओ अजय सिंह ने इन जगहों के लिए उड़ानें शुरू करने का ऐलान किया है। ‎मिली जानकरी के मुताबिक अजय सिंह ने कहा कि उनकी लो कॉस्ट एयरलाइंस जल्द ही लक्षद्वीप आईलैंड के लिए फ्लाइट्स शुरू करने वाली है। इसके साथ ही उन्होंने अयोध्या के लिए भी जल्द ही उड़ानें शुरू करने की बात कही है। यह सभी ऐलान एयरलाइंस की सालाना आम बैठक के दौरान किए गए हैं।
अजय सिंह ने कंपनी की बैठक में शेयरधारकों से कहा पिछले हफ्ते पीएम मोदी के लक्षद्वीप दौरे और भारत और मालदीव के विवाद के बीच आईलैंड के लिए सर्च वॉल्यूम में कई गुना तक की बढ़त देखी जा रही है। ऐसे में सैलानियों के बीच लक्षद्वीप के लिए उड़ान की मांग को देखते हुए एयरलाइंस ने कनेक्टिविटी योजना के तहत अधिकार का इस्तेमाल करते हुए केंद्र शासित प्रदेश के लिए अपनी उड़ान शुरू करने जा रही है। इसके साथ ही कंपनी ने अयोध्या के लिए उड़ान के लिए मांग को देखते हुए यहां के लिए भी फ्लाइट ऑपरेशन को शुरू करने की बात कही है।
दरअसल पीएम मोदी के पिछले हफ्ते लक्षद्वीप दौरे के बाद से यह आईलैंड चर्चा में आ गया था। पीएम ने इस खूबसूरत द्वीप की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थी।
वा‎र्षिक बैठक के दौरान लक्षद्वीप और अयोध्या के लिए फ्लाइट ऑपरेशन शुरू करने के साथ ही सीईओ ने शेयरधारकों को यह जानकारी दी है कि वह स्पाइसजेट की ग्रोथ के लिए 2,250 करोड़ रुपये के फंड को एयरलाइंस के विकास के लिए इस्तेमाल करेंगे। इस आर्थिक मदद से एयरलाइंस को मजबूत करने में मदद मिलेगी। यही वजह है ‎कि इन दोनों जगहों पर सस्ती हवाई सेवा उपलब्ध कराने की तैयारी हो रही है।