श्रीनगर । केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में मंगलवार को न्यूनतम तापमान शून्य से कम 3.7 डिग्री सेल्सियस और पहलगाम में शून्य से कम 6.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम की सबसे ठंडी रात रही। मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने इसकी जानकारी दी।
अनंतनाग जिले में पर्यटक स्थल के लिए तापमान सामान्य से 2.5 डिग्री सेल्सियस कम था, जबकि मंगलवार को तापमान शून्य से कम 5.1 डिग्री सेल्सियस, पुलवामा में शून्य से कम 5.5 डिग्री सेल्सियस, शोपियां में शून्य से कम 6.8 डिग्री सेल्सियस और कुलगाम में शून्य से कम 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
दक्षिण कश्मीर में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर काजीगुंड में तापमान एक दिन पहले दर्ज किए गए 0.8 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले मंगलवार को शून्य से कम 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि कोकरनाग में पिछली रात दर्ज किए गए 1.1 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले शून्य से कम 3.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। कुपवाड़ा में पिछली रात दर्ज किए गए 2.2 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले मंगलवार को तापमान शून्य से कम 3.1 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1.4 डिग्री सेल्सियस कम रहा।