कांग्रेस ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 39वीं पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने एक मजबूत और प्रगतिशील भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए इंदिरा गांधी की सराहना की।

भारत की पहली और एकमात्र महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज ही के दिन 1984 में उनके अंगरक्षकों द्वारा हत्या कर दी गई थी। खरगे और पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने यहां पूर्व प्रधानमंत्री को उनके स्मारक 'शक्ति स्थल' पर पुष्पांजलि अर्पित की। 'एक्स' पर एक पोस्ट में खरगे ने देश के प्रति उनके समर्पण को उजागर करने के लिए इंदिरा गांधी का एक उद्धरण पोस्ट किया।

खरगे ने कहा, "अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति, कुशल नेतृत्व, अद्वितीय कार्यशैली और दूरदर्शिता से मजबूत और प्रगतिशील भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री और हमारी आदर्श इंदिरा गांधी को उनके बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि।" कांग्रेस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "शक्ति, दृढ़ संकल्प और मजबूत नेतृत्व की मिसाल, देश की पहली महिला प्रधान मंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर हार्दिक श्रद्धांजलि।"