वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ यह साउथ अफ्रीका का सबसे बड़ा रन चेज हैं। विश्व कप में पहली बार पाकिस्तान ने लगातार चार मैच हारे हैं। पाकिस्तान के लिए यह मुकाबला जीत में तब्दील हो सकता था, अगर 15 रन वाइड में नहीं गए होते, अगर अंपायर ने रऊफ के ओवर में तबरेज शम्सी को लेग बिफोर आउट करार दे दिया होता।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पाक टीम ने 46.4 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाकर 270 रन का स्कोर बनाया। पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम ने 50 रन, सऊद शकील ने 52 रन और शादाब खान ने 43 रन का योगदान दिया। गेंदबाजी के दौरान भी तेज गेंदबाजों ने अपना बेस्ट किया फिर भी साउथ अफ्रीका को जीत नसीब हुई।

'हमने लड़ाई लड़ी'

हार के बाद बाबर आजम ने कहा, "मैच काफी करीबी था, हार झेलना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। जिस तरह से गेंदबाजों ने गेंदबाजी की वह काबिल-ए-तारीफ है। हालांकि, हम 10-15 रन शॉर्ट रह गए। डीआरएस पर निर्णय पक्ष में या खिलाफ जाना खेल का हिस्सा है। हमने मुकाबले में अच्छा फाइट बैक किया। हालांकि, हमारे लिए दरवाजे बंद नहीं हुए हैं, लेकिन हम वास्तविकता से वाकिफ हैं।"

पाकिस्तान सेमीफाइनल से बाहर?

बता दें कि इस हार से पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल हो गया है। पाक टीम ने अभी तक 6 मैच खेले हैं और दो मैच जीत पाने में सफल हुई है। पिछले चार मैच में पाकिस्तान को शिकस्त मिली है। पाकिस्तान 4 अंकों के साथ छठवें स्थान पर है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे अपने बाकी सभी मैच जीतने होंगे साथ ही दूसरी टीमों का मुंह देखना होगा।