बर्लिन । इजराइल में हमास के आतंकवादियों ने 22 वर्षीय जिस जर्मन महिला का अपहरण कर नग्न कर घुमाया था, उसकी मां का दावा है कि वह शायद जीवित हो। वायरल वीडियो में पिकअप ट्रक के पीछे हमास के लड़ाकों से घिरी अर्धनग्न अवस्था में दिखाई दे रही महिला शानी लाउक की मां रिकार्डा ने कहा कि उन्हें फिलिस्तीन के सूत्रों से जानकारी मिली है, जो पुष्टि करते हैं कि उनकी बेटी जीवित है। 
उन्होंने कहा कि परिवार के पास अब सबूत हैं कि वह जीवित है लेकिन उसकी हालत ‘बहुत गंभीर’ है। रिकार्डा ने बताया कि ‘हर मिनट महत्वपूर्ण है’ क्योंकि उनकी बेटी के सिर पर गंभीर चोट लगी है। उन्होंने अब जर्मन सरकार से अपनी बेटी को युद्धग्रस्त क्षेत्र से बाहर निकालने में मदद करने का आग्रह किया है। दरअसल शानी दक्षिणी इजरायल में गाजा की सीमा के पास एक म्यूजिक कॉन्सर्ट में भाग ले रही थी, जब आतंकवादी संगठन हमास ने हमला कर उसका अपहरण भी कर लिया। सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में 30 साल की लाउक को लड़कियों के एक समूह के साथ डांस करते हुए दिखाया गया। रिकार्डा ने कहा कि जब उन्होंने आखिरी बार अपनी बेटी को देखा था तब वह हमास के आतंकियों एक कार में बेहोशी की हालत में थी, इसकारण वह अभी यह स्वीकार नहीं कर सकतीं कि उनकी बेटी की मौत हो गई है। शानी लाउक पेशे से एक टैटू आर्टिस्ट थी। वह टूरिस्ट वीजा पर इजरायल आई थी। उसकी मां रिकार्डा जर्मनी में ही हैं। 
इसके अलावा रिकार्डा ने बेटी के साथ लूटपाट होने की बात कही। उन्होंने कहा कि एक बैंक से उन्हें जानकारी मिली है कि शानी लाउक का क्रेडिट कार्ड गाजा में उपयोग किया गया है। हमास आतंकियों के गिरफ्त से शानी का जो वीडियो वायरल हुआ था, उसमें उसका चेहरा नहीं दिख रहा था। लेकिन, शरीर में बने टैटू को देखकर उसके परिजनों ने उसकी पहचान की थी। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इजरायल के खिलाफ ‘क्रूर और वीभत्स युद्ध’ के रूप में वर्णित के लिए मजबूत जवाबी कार्रवाई का वादा किया है।