चंडीगढ़ । सीमापार से दो बार घुसपैठ की कोशिश हुई है। बीएसएफ अधिकारी ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पंजाब पुलिस की संयुक्त टीम ने पंजाब के तरनतारन जिले में एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया है। ड्रोन को शनिवार को राजोके गांव में एक धान के खेत से बरामद किया गया। बीएसएफ अधिकारियों ने कहा कि ड्रोन एक मेड-इन-चाइना क्वाडकॉप्टर-डीजेआई मविक 3 क्लासिक है। रविवार सुबह फिरोजपुर के पास भी संदिग्ध ड्रोन को मार गिराया। उसमें ढाई किलो हेरोइन मिला है। 
अधिकारी ने कहा, 16 सितंबर को लगभग 03:32 बजे, बीएसएफ ने गांव टी जे सिंह, जिला तरनतारन के पास संदिग्ध ड्रोन की गतिविधि को रोका। निर्धारित अभ्यास के अनुसार, बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन को रोकने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया दी। बयान में कहा गया है कि पंजाब पुलिस के साथ एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया और ड्रोन को शाम करीब 5:42 बजे धान के खेत से बरामद किया गया।
इस बीच, बीएसएफ ने रविवार सुबह गट्टी राजोके गांव के पास एक खेत से लगभग 2.5 किलोग्राम वजन का एक पैकेट बरामद किया, जिसमें हेरोइन होने का संदेह है। बीएसएफ की विज्ञप्ति में कहा गया है, पंजाब पुलिस के साथ एक संयुक्त तलाशी अभियान सुबह लगभग 6.35 बजे चलाया गया। तलाशी के दौरान, सैनिकों ने लगभग 2.5 किलोग्राम वजन का एक पैकेट बरामद किया, जिसमें लोहे के हुक से जुड़ी हेरोइन होने का संदेह है। गट्टी राजोके गांव के पास एक खेत से ड्रोन पर लटका हुआ।
इसके पहले, 1 सितंबर को तरनतारन जिले के महदीपुर गांव के बाहरी इलाके में बीएसएफ और पंजाब पुलिस द्वारा शुरू किए गए संयुक्त अभियान में लगभग 2.752 किलोग्राम वजन वाली दवाएं जब्त की गईं।