भारत देश आज अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। आज का दिन बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के लिए काफी खुशियां लेकर आया है। हाल ही में अक्षय कुमार की फिल्म ‘ओह माय गाॅड 2’ रिलीज हुई है। फिल्म को लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। वहीं, अब अक्षय कुमार ने एक पोस्ट शेयर कर बताया है कि उन्हें भारत की नागरिकता मिल गई है। एक्टर ने अपने इंस्टाग्राम पर गृह मंत्रालय की एक फाइल की तस्वीर शेयर की है, जिसमें उन्हें नागरिकता देने से जुड़े कुछ पेपर्स दिखाई दे रहे हैं। एक्टर ने इस पोस्ट को शेयर करते हुए खास कैप्शन भी लिखा है। उन्होंने लिखा, “दिल और सिटिजनशिप दोनों हिंदुस्तानी।”

33 साल पहले छोड़ी इंडिया की सिटिजनशिप

बता दें कि अक्षय कुमार ने 33 साल पहले 1990 में भारतीय नागरिकता छोड़ दी थी और कनाडा के नागरिक बन गए थे। उस समय उनकी फिल्में भारत में नहीं चल रही थीं, इसलिए वे कनाडा में बसना चाहते थे। हालांकि, बाद में उनके करियर ने पलटी मारी और उन्होंने कनाडा जाने का फैसला टाल दिया था। अक्षय ने कुछ समय पहले एक इंटरव्यू के दौरान अपनी कनाडा की नागरिकता को लेकर बात की थी। जिसमें उन्होंने बताया था, “जब मेरी फिल्में नहीं चल रही थीं, तो मैंने सोचा था कि कहीं और जाकर काम करूंगा। मेरा एक दोस्त था वहां, वो कह रहा था कि इधर आ जा। मैंने सोच यहां किस्मत नहीं चल रही तो वहां चला गया।”

2019 में किया था अप्लाई

अक्षय ने आगे बताया कि उस वक्त उन्होंने वहां कि सिटिजनशिप के लिए अप्लाई भी किया था और उन्हें मिल भी गई थी। लेकिन इसके बाद ही अक्षय की फिल्में इंडिया में चलने लगीं। फिर उन्होंने ये फैसला किया कि वे यही रहेंगे। इस बारे में उन्होंने फिर कभी नहीं सोचा। बता दें कि अक्षय कुमार को पिछले काफी समय से उनकी नागरिकता को लेकर निशाना बनाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर लोग उन्हें कनाडा कुमार कहकर भी ट्रोल करते हैं। अक्षय ने एक इंटरव्यू में इस बात को भी साफ किया था कि उन्होंने 2019 में ही भारतीय नागरिकता के लिए अप्लाई कर दिया था और जल्द ही उन्हें नागरिकता मिल जाएगी।