त्रिपुरा में दक्षिणपंथी समूह के लोगों ने शुक्रवार को एक मुस्लिम लड़के की पिटाई कर दी। पीड़ित लड़के ने मुस्लिम लड़कियों को हिजाब पहनकर स्कूल में प्रवेश करने से रोकने पर आपत्ति जताई थी। स्थानीय लोगों ने बताया कि 10वीं कक्षा के एक छात्र को स्कूल के सामने खींचकर पीटा गया, जबकि प्रधानाध्यापक सहित कोई भी शिक्षक उसके बचाव में नहीं आया। इस घटना से स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने विरोध में सड़कें जाम कर दीं।

बताया जा रहा है कि हमलावर बाहरी लोग थे और कथित तौर पर उनका स्कूल से किसी भी तरह से कोई लेना-देना नहीं था।पुलिस ने कहा है कि स्थिति अब नियंत्रण में है। घटना के बाद सिपाहीजला जिले के बिशालगढ़ उपखंड क्षेत्र में तनाव है। स्कूल अधिकारियों के अनुसार, एक सप्ताह पहले पूर्व छात्रों का एक समूह, जो एक दक्षिणपंथी संगठन से जुड़े होने का दावा करता है।

स्कूल आया और स्कूल परिसर में मुस्लिम छात्राओं को हिजाब पहनने की अनुमति देने पर चिंता जताई और इसे निर्धारित सरकारी पोशाक के अनुरूप नहीं बताते हुए प्रधानाध्यापक से इस पर रोक लगाने का अनुरोध किया।विश्व हिंदू परिषद से जुड़े पूर्व छात्रों के एक समूह ने सरकारी सहायता प्राप्त कराईमुरा कक्षा 12वीं स्कूल के प्रधानाध्यापक प्रियतोष नंदी से मुलाकात की थी।

चूंकि इस तरह के नियम के बारे में संबंधित सरकारी विभाग से कोई स्पष्ट निर्देश नहीं हैं, इसलिए प्रधानाध्यापक ने मौखिक रूप से छात्रों को स्कूल में हिजाब नहीं पहनने की सूचना दी थी।