छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। पुलिस हेलीपैड में विपक्षी सांसदों के मणिपुर जाने पर सीएम ने कहा कि मणिपुर में स्थिति भयावह है। वो वापस आयेंगे तो संसद में भी बात होगी। यदि वहां जाना दिखावा है तो कमेटी क्यों बनवाना चाहते हैं। वहां की स्थिति पहले ठीक कर लें। 90 दिन से मणिपुर जल रहा है पर केंद्र सरकार बहाने ढूंढ रही है। भारत सरकार की ये नाकामी है। बीजेपी के 1300 करोड़ के गोबर घोटाले पर कहा कि ढाई सौ करोड़ का गोबर खरीदे हैं, तो घोटाला कहा से हुआ। ये बयान देते हैं और जांच होती है। हमारी सरकार बनी है तब से छापा पड़ रहा है। ये उधर बयान देते हैं, इधर छापा पड़ता है। बीजेपी के ईडी और आईटी दो मजबूत साथी हैं। बीजेपी वाले गौठान घूम लें उसमें क्या रखा है। 

बाघों के घटने के मामले में सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हम लगातार बाघों की संख्या बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। बाघों का मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र आना जाना चलता रहता है। हमने दूसरे राज्यों से भी बाघ देने की मांग की है। बीजेपी के मुफ्त गारंटी को लेकर दिए जा रहे विज्ञापन पर सीएम ने कहा यूपीए सरकार के समय यह गारंटी दी गई थी। वर्ष 1985 में इंदिरा आवास की शुरुआत हुई थी। इन्होंने इंदिरा आवास का नाम बदल दिया पर कार्यक्रम वही है। 
 
'2011 के बाद जनगणना नहीं हुई'

सीएम ने कहा कि साल 2011 के बाद जनगणना नहीं हुई है। ये लोग गरीबी को आवास का लाभ देना नहीं चाहते। एक अप्रैल से हमने आर्थिक सर्वेक्षण कराया अभी स्टडी चल रही है। हमारी सरकार नये हितग्राहियों को आवास देगी। देश आजाज हुआ तब से मुफ्तक में वैक्सीन मिल रहा है। बीजेपी लगातार झूठ परोसने काम कर रही है। ये बताए विदेश से कालाधन कितना आया। महंगाई कम करके की बात कही थी कितना कम हुआ। 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही थी। ये लोग पूर्ववर्ती सरकार की संचालित योजना को अपना बता रहे हैं।