डाक घर की लापरवाही, एक सप्ताह से नही मिल रही रेवेन्यू टिकिट, लोग हो रहे परेशान

बैतूल बाजार। नगर का डाक घर जहां अधिकारी कर्मचारियों की लापरवाही के कारण नागरिक परेशान हो रहे है।पोस्ट आफिस में पिछले एक सप्ताह से रेवनेयू टिकिट नही मिल रही है जिसकी वजह से वित्तीय लेनदेन करने में लोगों को बड़ी परेशानी हो रही है। इन दिनों तमाम शासकीय योजनाओं में वित्तीय लेनदेन करना है तो एक रुपए वाली रेवेन्यू टिकिट जरूरी हो गई है। इतना ही नहीं पोस्ट ऑफिस के खुलने का समय भी निश्चित नही है।


पोस्ट आफिस में पिछले एक सप्ताह से रेवेन्यू टिकिट नही मिल रही है जिसकी परवाह यहां पदस्थ पोस्टमास्टर और कर्मचारियों को नही है। इन दिनों  खरीफ की फसल का फसल बीमा किया जा रहा है जिसके लिए बैंको में केसीसी और वित्तीय लेन देन के लिए रेवेन्यू टिकिट लग रही है लेकिन रेवेन्यू टिकिट नही मिलने से किसान सहित आम उपभोक्ता भी परेशान हो रहा है। बैतूल बाजार निवासी अनिल वर्मा ने बताया कि उन्हें शासकीय वित्तीय लेन देन के लिए रेवेन्यू टिकिट की जरूरत तो पोस्ट आफिस गए थे लेकिन वहां पिछले एक सप्ताह से रेवेन्यू टिकिट नही थी, यहां मौजूद पोस्ट मास्टर ने कहा कि बैतूल पोस्ट आफिस से टिकिट ले लेना अभी यहां नही है, ऐसी स्थिति में एक रुपए की रेवेन्यू टिकिट लेने के लिए लोगों को पचास रुपए खर्च कर बैतूल आफिस जाना पड़ रहा है।

पोस्ट आफिस में टिकिट नही और दुकानों पर ब्लैक में मिल रही टिकिट

 बैतूल बाजार पोस्ट ऑफिस में मौजूद कर्मचारी बैतूल मुख्य पोस्ट ऑफिस से ही टिकट नही भेजने की बात उपभोक्ताओं से कर रहे है जिसकी वजह से मजबूरन लोगों को बाजार की दुकानों से एक रुपए की राशि के टिकट पांच रुपए में ब्लैक में खरीदना पड़ रहा है। पोस्ट ऑफिस में रेवेन्यू टिकिट नही होने के संबंध में जब पोस्ट मास्टर सुनील गोहे से जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि बैतूल मुख्य पोस्ट ऑफिस से ही हमें रेवेन्यू टिकट आ रहे है। जब आ जाएंगे तो आपको बता दिया जाएगा।