देहरादून । केदारनाथ धाम के क्षेत्रों में बारिश होने के चलते रोकी गई यात्रा फ‍िर शुरू कर दी गई। केदारनाथ धाम व पैदल मार्ग पर बारिश कम होने पर यात्रियों को सोनप्रयाग से छोड़ दिया गया। इसके पहले सुबह दस बजे बारिश तेज होने पर सोनप्रयाग व गौरीकुंड में लगभग 1500 यात्रियों को रोका गया था, बारिश कम होने पर सभी यात्रियों को लगभग 12 बजे फिर से केदारनाथ जाने की अनुमति दे दी गई है।
वहीं केदारनाथ हाईवे सुबह अवरुद्ध होने के कारण यातायात के लिए खोल दिया गया था। छिनका में 17 घंटे तक अवरुद्ध रहा बदरीनाथ हाईवे वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया है, लेकिन यहां पहाड़ी से पत्‍थर गिरने जारी हैं। रातभर हाईवे को खोलने का काम जारी रहा। जिसके बाद शुक्रवार को तड़के 3 बजकर 30 मिनट पर हाईवे को वाहनों की आवाजाही के लिए पूरी तरह से खोल दिया गया है।
पुलिस प्रशासन ने सबसे पहले पीलकोटी व​ बिरही की ओर फंसे यात्रा वाहनों को गंतव्य की ओर भेजा गया, बाद में चमोली की ओर फंसे वाहनों को भेजा गया। हाईवे खुलने पर तीर्थयात्रियों, स्थानीय लोगों और सेना के जवानों ने राहत की सांस ली है। हाइवे खुलने के साथ वन-वे में वाहनों की आवाजाही की जा रही है। 
गुरुवार देर शाम तक भी हाईवे सुचारु न होने के कारण चमोली जिला प्रशासन की ओर से पीपलकोटी, बिरही और चमोली कोठियालसैण में तीर्थयात्रियों के ठहरने और खाने की व्यवस्था की। पीपलकोटी की ओर से फंसे 100 से अ​धिक छोटे वाहनों को सैंजी लग्गा बेमरु मोटर मार्ग से भेजा गया था।
मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार दिन ज्यादातर क्षेत्रों में बादल छाये रहने के आसार हैं। कहीं-कहीं तीव्र बौछार व भारी वर्षा हो सकती है। ज्यादातर क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है।