बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन एक्टिंग के साथ-साथ डांस के लिए भी जाने जाते हैं। हर एक डांस स्टाइल में वह माहिर हैं। ऋतिक के डांस स्टाइल और स्टेप्स के दर्शक दीवाने हो जाते हैं। अब अभिनेता ने अपनी डांसिंग स्टाइल के बारे में बात की और पार्टनर डांस स्टाइल सीखने की इच्छा जताई है। अभिनेता का कहना है कि भले ही वह डांस में अच्छे हैं, लेकिन उनका पार्टनर वर्क बहुत खराब है।

डांस के बारे में बात करते हुए ऋतिक रोशन ने कहा कि जब मैं अकेले डांस करता हूं, तब मुझे आराम महसूस होता है, अच्छा लगता है, लेकिन जब पार्टनर वर्क होता है तो इसमें तालमेल की जरूरत होती है, लेकिन इस हुनर को मैं कभी हासिल नहीं कर पाया। मैं इसे सीखना चाहता हूं। मैं बैले से बहुत प्रभावित हूं।

फिल्मों में अपने डांस करने के बारे में बात करते हुए ऋतिक ने खुलासा किया कि मुझे 'गुजारिश' में डांस फॉर्म के लिए ट्रेनिंग लेने का अवसर मिला और यह एक अविश्वसनीय अनुभव था। टेक के दौरान मैं तीन टर्न नहीं ले पाया। इसके बाद हमने दोबारा कोशिश की, फिर यह एक ही टेक में हो गया। ऋतिक ने कहा कि मैंने पूरे करियर के दौरान जिन सिग्नेचर डांस स्टेप्स का लुत्फ उठाया है, उनमें 'बैंग बैंग टाइटल ट्रेक', 'वॉर' का 'घुंघरू' और 'कोई मिल गया' का 'इट्स मैजिक' शामिल हैं।

अपने काम के तरीके के बारे में बात करते हुए ऋतिक रोशन ने खुलासा किया कि फिल्मों में डांस सॉन्ग के लिए रिहर्सल करने के लिए वह समय लेते हैं। गाने पर रिहर्सल करने के लिए अक्सर वह एक से दो महीने का समय मांगते हैं। उन्होंने खुलासा किया कि 'मैं ऐसा क्यों हूं' में प्रभु देवा ने उन्हें एक महीने का समय दिया था। ऐसे ही एक फिल्म के दौरान संजय लीला भंसाली ने उन्हें दो महीने का समय दिया था। अभिनेता ने कहा कि यदि आपके पास इच्छाशक्ति है तो आपको बस कड़ी मेहनत करने की जरूरत होती है और आप वह चीज कर लेते हैं।