बैतूल विधायक निलय डागा ने निभाया बेटे होने का फर्ज


राम मंदिर निर्माण में दर्ज होगी विधान सभा के लाखों राम भक्तों की सहभागिता

जगतगुरु पीठाधीश्वर श्रीराम स्वरूपाचार्य जी का मिला आशीर्वाद

बैतूल। अयोध्या में स्थित भव्य राम मंदिर निर्माण में अपनी विधान सभा के प्रत्येक नागरिक की सहभागिता दर्ज कराए जाने का संकल्प बैतूल के बेटे और विधान सभा के विधायक निलय विनोद डागा का पूरे ढाई साल बाद पूर्ण हो गया। मंगलवार प्राप्त की गई सहयोग राशि की गणना कोठी बाजार स्थित राम मंदिर में कई गयी।इस शुभ अवसर पर श्री कामतानाथ पीठाधीश्वर चित्रकूटधाम जगतगुरु श्री रामस्वरूपाचार्य का सानिध्य प्राप्त हुआ, जिन्होंने अपने शुभ हाथों से इस पुनीत कार्य को सम्पन्न कराया। इस शुभ अवसर पर बैतूल विधान सभा के प्रमुख मंदिरों के पुजारियों, विद्वानों और समाज प्रमुखों का श्री डागा ने शाल श्रीफल देकर सम्मान भी किया।

-- 11 लाख 45 हजार 100 रुपये की मिली सहभागिता--

प्रभु श्री राम के प्रति राम भक्तों की भरपूर आस्था और उत्साह इस सहभागिता अभियान में देखने को मिली राम भक्तों ने खुलकर मंदिर निर्माण में अपनी सहभागिता दर्ज कराई। सुबह 11 बजे से शुरू की गई गणना दोपहर 1 बजे तक चली। 51 दान पात्रों में राम भक्तों द्वारा 1,2,5,10,20,50,100,500,एवं 2000 रुपये के नोटों का दान किया था। पूरी पारदर्शिता की साथ प्राप्त की गई राशि की गणना की गई। अंत में राम मंदिर समिति के अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल की उपस्थिति में बकायदा इसका पंचनामा भी बनाया गया। कार्यक्रम के सूत्रधार बैतूल विधायक निलय विनोद डागा एवं उनकी धर्म पत्नी ने सार्वजनिक मंच से इसकी उदघोषणा करते हुए बताया कि, बैतूल विधान सभा के राम भक्तों ने प्रभु श्री राम मंदिर के भव्य निर्माण में अपनी सहभागिता दर्ज कराते हुए कुल 11 लाख 45 हजार 100 रुपयों का सहयोग प्रदान किया है। जल्द ही इस राशि को जैसी की वैसी अयोध्या के राम मंदिर ट्रस्ट को सौंप दिया जाएगा।

-- आत्म संतुष्टि है कि मेरी विधान सभा के राम भक्त अब श्री राम मंदिर से जुड़ेंगे:डागा--

 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बैतूल विधायक निलय डागा अपना उद्बोधन देते वक्त काफी भावुक हो गए । उन्होंने बताया कि, ईश्वर की उन पर कृपा है, लेकिन उन्होंने यह संकल्प लिया कि केवल मैं नहीं बल्कि, मेरी विधान सभा के सभी राम भक्त सीधे तौर पर प्रभु श्री राम से जुड़े, और इसी संकल्प को लिए हुए वे पिछले ढाई साल से अथक प्रयास कर रहे थे। सैकड़ो ग्रामों और नगरीय इलाकों में मैं पैदल चलकर राम भक्तों के द्वार पर पहुंचा, और राम भक्तों ने भी खुशी खुशी पूरे उत्साह के साथ सहभागिता अभियान में हिस्सा लिया। आज मुझे इस बात की आत्म संतुष्टि है, कि मेरी विधान सभा के राम भक्त प्रभु श्री राम के साथ जुड़ने जा रहे हैं। अब मेरी विधान सभा के राम भक्त अपनी आने वाली पीढ़ी को गर्व से बता सकेंगे कि अयोध्या स्थित भव्य राम मंदिर में हमारे अपने परिवार की भी सहभागिता दर्ज है।

-- मंदिर निर्माण में सभी को सहयोग देने का अधिकार: श्री रामस्वरूपचार्यजी--

इस शुभ अवसर पर प्रमुख रूप से कार्यक्रम में पधारे जगतगुरु श्रीराम स्वरूपाचार्य जी ने सबसे पहले प्रभु श्रीराम का पूरे विधि विधान से पूजन किया। इसके पश्चात उन्होंने बैतूल विधायक निलय डागा एवं उनकी धर्म पत्नी श्रीमती दीपाली डागा की मुक्त कंठ से सराहना करते हुए कहा कि, अयोध्या में निर्माण हो रहे प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण में देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी राम भक्तों का सहयोग मिल रहा है। मंदिर निर्माण में सभी को सहयोग देने का अधिकार है। मैं विधायक निलय डागा को इस प्रयास के लिए साधुवाद देता हूँ कि उनके मन में यह विचार आया कि उनकी विधान सभा के प्रत्येक नागरिक की सहभागिता मंदिर निर्माण में दर्ज होनी चाहिए। इसके लिए वे खुद राम भक्तों के द्वार पर पहुंचे और भक्तों की सहभागिता प्राप्त की। आज शुभ अवसर है कि, उनके द्वारा भक्तों द्वारा सौंपी गई सहयोग राशि की पूरी पारदर्शिता के साथ गणना कर अयोध्या के राम मंदिर ट्रस्ट को सौंपे जाने की तैयारी की गई है। इस पुनीत कार्य के लिए मेरा आशीर्वाद सदैव विधायक निलय डागा और उनकी धर्म पत्नी श्रीमती दीपाली डागा समेत उन राम भक्तों के लिए भी रहेगा जिन्होंने इस पुनीत कार्य में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है।