दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स गौतम अदाणी ने शनिवार को कई सवालों के जवाब दिए। एक मीडिया समूह को दिए साक्षात्कार में उन्होंने अदाणी समूह की सफलता के पीछे प्रधानमंत्री मोदी की नजदीकी के सवाल पर कहा कि यह बेबुनियादी बात है। हम 22 राज्यों में व्यापार करते हैं। सभी राज्यों में भाजपा की सरकार नहीं है। उन्होंने कहा, अदाणी समूह लेफ्ट शासित राज्य केरल, ममता दीदी के पश्चिम बंगाल, नवीन पटनायक के ओडिशा, जगनमोहन रेड्डी और यहां तक कि केसीआर के राज्य में भी व्यापार कर रहा है। किसी भी राज्य में हमें समस्या नहीं होती।

अदाणी ने कहा, मैं आपको बताना चाहूंगा कि आप प्रधानमंत्री मोदी से व्यक्तिगत मदद नहीं ले सकते हैं। आप उनसे राष्ट्रीय नीतियों पर बात कर सकते हैं, लेकिन जब नीतियां बनती हैं तो वह सभी के लिए होती हैं, सिर्फ अदाणी समूह के लिए नहीं।

मुकेश भाई मेरे बहुत अच्छे दोस्त 
गौतम अदाणी ने दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी को लेकर भी जवाब दिए। उन्होंने कहा, उनके पिता व रिलायंस इंडस्ट्रीज के संस्थापक धीरूभाई एक आदर्श हैं और हमारे लिए एक प्रेरणा हैं। उनके बेटे मुकेश अंबानी मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं और मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं। उन्होंने देश की प्रगति में बहुत योगदान दिया है। उन्होंने पेट्रोकेमिकल के अपने व्यवसाय के अलावा जियो, तकनीकी, रिटेल क्षेत्र के साथ रिलायंस को एक नई दिशा दी है। 

आने वाले सालों में भारत दुनिया को चकित कर देगा
अदाणी ने कहा, मेरे व्यापार के आंकड़े इसलिए बढ़े, क्योंकि देश तरक्की के रास्ते पर चल रहा है। भारत आज से 20 से 30 साल बाद जिस स्थिति में होगा, वह दुनिया को चकित कर देगा। उन्होंने कहा, भारत की तरक्की को अब कोई नहीं रोक सकता है।