सलमान खान की हत्या की साजिश रचने के आरोप में दिल्‍ली पुलिस ने 2 आरोपियों  को गिरफ्तार किया है। उनमें से एक आरोपी नाबालिग है, लड़के पर आरोप है कि मोहाली के पंजाब हेडक्वार्टर पर 9 मई को किए गए RPG अटैक में वो भी शामिल था। पुलिस ने बताया कि सलमान खान की हत्या का काम भी नाबालिग को सौंपा गया था। पुलिस के मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई और जग्गू भगवानपुरिया ने सलमान खान को मारने का काम दो लोगों के अलावा इस लड़के को भी सौंपा है।

लॉरेंस बिश्नोई ने सौंपा था टास्क
दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम के मुताबिक गिरफ्तार किए गए नाबालिग ड़के ने खुलासा किया कि लॉरेंस बिश्नोई ने उसे, दीपक सुरकपुर (वर्तमान में फरार है)और मोनू डागर(जेल में)  को सलमान खान के हत्या की जिम्मेदारी दी थी। हालांकि बाद में सलमान खान की जगह गैंगस्टर राणा कंडोवालिया को उन्होंने पहले निशाना बनाया। पुलिस ने बताया कि दोनों ने जिन दूसरी घटनाओं का खुलासा किया है उसकी भी जांच की जा रही है।

 इतना ही नहीं कुछ दिन पहले जब सलमान खान के पिता सलीम खान रनिंग के लिए निकले थे, तब उनकी सिक्योरिटी टीम को मुंबई के बांद्रा में घर के बाहर धमकी भरा लेटर मिला था, जिसमें लिखा था- मूसेवाले जैसा हाल कर दूंगा। इस लेटर के बाद से ही सलमान की सेक्योरिटी बढ़ा दी गई है। बता दें कि 29 मई को फेमस सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाले की हत्या कर दी गई थी, जिसकी जिम्मेदारी लॉरेंस विश्नोई गैंग ने ली थी। इसी को देखते हुए आरोपियों ने सलमान खान को मारने की धमकी दे दी।

फैंस ने की आरोपी को सजा देने की मांग
जब से दिल्ली पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट किया है, तभी से ही सलमान के फैंस उसे कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं। हालांकि, अभी नाबालिक लड़के से पूछताछ की जा रही है , पकड़े गए आरोपियों के बयानों के आधार पर मामले की जांच चल रही है।

4 बार प्लानिंग कर चुका है लॉरेंस बिश्नोई
लॉरेंस, सलमान को मारने के लिए 4 बार प्लानिंग कर चुका है। इसके लिए उसने राइफल तक खरीदी थी। लॉरेंस ने शूटर संपत नेहरा को 2018 में सलमान को मारने के लिए मुंबई भेजा था। संपत के पास पिस्टल थी। हालांकि, सलमान पिस्टल की रेंज से काफी दूर थे। ऐसे में वो उन्हें मार नहीं पाया। इसके बाद उसने ज्यादा रेंज वाली एक राइफल खरीदी। संपत फिर सलमान को मारने आया। लेकिन वो उन्हें मारने से पहले ही पकड़ गया। इसके बाद लॉरेंस ने 2 बार और उन्हें मारने का प्रयास किया, लेकिन उसे सलमान को मारने का मौका नहीं मिल पाया