बॉलीवुड इंडस्ट्री की दिग्गज एक्ट्रेस शबाना आजमी को उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाना जाता है। उन्होंने फिल्मों में शानदार काम कर अपनी अलग पहचान बनाई है। शबाना के पिता कैफी आजमी मशहूर शायर थे। शबाना ने मशहूर राइटर जावेद अख्तर से शादी की है, लेकिन घरवाले इस शादी के खिलाफ थे। शबाना आजमी आज यानी 18 सितंबर को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। इस खास मौके पर उनकी लव स्टोरी के बारे में कुछ दिलचस्प बातें जानते हैं।

शबना आजमी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खूब सुर्खियों बटोरी हैं। बताया जाता है कि शादीशुदा जावेद से शादी के लिए शबाना का परिवार तैयार नहीं था। जावेद की पहली शादी हनी ईरानी से हुई थी। दोनों के दो बच्चे जोया अख्तर और फरहान अख्तर हैं। जावेद अख्तर साल 1970 में शबाना आजमी के पिता कैफी आजमी से लिखने की कला सीखते थे। उन्हें अपनी लिखी हुई कविताएं दिखाते थे और सलाह लिया करते थे। इस दौरान जावेद और शबाना के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं। 

इस बीच शबाना को लेकर जावेद और हनी के रिश्ते में दरार आने लगी। दोनों के बीच आए दिन खूब खटपट होने लगी। रोज-रोज घर में झगड़े होते देख हनी ने एक दिन जावेद को शबाना के पास जाने की इजाजत दे दी। उन्होंने जावेद से कहा कि वह शबाना के पास जाएं और बच्चों की चिंता ना करें। तब दोनों ने आपसी सहमति से तलाक एक-दूसरे से तलाक ले लिया।

हालांकि इस बीच शबाना के पिता कैफी आजमी इस रिश्ते से खुश नहीं थे। उन्हें लगता था कि शबाना की वजह से जावेद और हनी के बीच दरार आई है। वह नहीं चाहते थे कि शबाना एक ऐसी व्यक्ति से शादी करे जो पहले से शादीशुदा है। बाद में शबाना ने पिता को भरोसा दिलाया कि जावेद की शादी उनकी वजह से नहीं टूटी है। तब जाकर कैफी साहब माने और दोनों की शादी को मंजूरी दे दी। इसके बाद दोनों सितारे शादी के बंधन में बंध गए।