नई दिल्ली । रवि कुमार ने यहां सीनियर एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप के 57 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में स्वर्ण पदक जीता है। वहीं बजरंग पुनिया, गौरव बालियान और सत्यव्रत कादियान को खिताबी मुकाबले में हार के कारण रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा है। बजरंग 65 किग्रा, गौरव 79 किग्रा और सत्यव्रत 97 किग्रा वर्ग से फाइनल में पहुंचे थे पर तीनों ही हार गये। 
स्वर्ण विजेता रवि ने फाइनल में ताजिकिस्तान के हिकमातुलो वोहिदोव को 10-0 से हराया। पुरुष फ्रीस्टाइल मुकाबलों में भारत का यह पहला और इस प्रतियोगिता में पांचवां स्वर्ण पदक था। भारत ने इससे पहले ग्रीको रोमन शैली में एक स्वर्ण और चार कांस्य सहित कुल पांच पदक जबकि महिला पहलवानों ने तीन स्वर्ण, दो रजत और तीन कांस्य सहित आठ पदक जीते हैं। भारत ने पुरुष फ्रीस्टाइल में एक स्वर्ण और तीन रजत पदक जीत लिए हैं। इस प्रकार अब भारत के कुल पांच स्वर्ण, पांच रजत और सात कांस्य सहित कुल 17 पदक हो गए हैं और वह तालिका में जापान और ईरान के बाद तीसरे नंबर पर है।
स्वर्ण विजेता रवि ने फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया और पहले ही दौर में 6-0 की बढ़त हासिल कर ली। ताजिकिस्तान के वोहिदोव रवि के सामने टिक नहीं पाये। दूसरे दौर में रवि ने विपक्षी पहलवान से एक के बाद एक दो-दो अंक लिए और स्कोर 10-0 होते ही मुकाबला समाप्त हो गया। 
वहीं स्टार पहलवान बजरंग 65 किग्रा के फाइनल में निराशाजनक प्रदर्शन के साथ ही बाहर हो गये। उन्हें जापान के ताकुतो ओतोगुरो ने 2-10 से हराया। 
79 किग्रा के खिताबी मुकाबले में गौरव को किर्गिजिस्तान के अर्सलान बुदाझापोव से एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में 5-7 से हार का सामना करना पड़ा। 
सत्यव्रत को 97 किग्रा वर्ग के फाइनल में ईरान के मुज्तबा मोहम्मदशफी ने 10-0 के हरा दिया। 70 किग्रा में नवीन को कजाकिस्तान के मेरझान अशीरोव ने 1-12 से पराजित किया।