ग्वाालियर  दिल्ली से महुआ के लिए जा रही यूपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया है। चंबल के बीहड़ इलाके में सफर के दौरान ट्रेन में बैठी महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी। प्रसव पीड़ा के बाद ट्रेन में बैठे पति और अन्य महिला यात्रियों की मदद से स्वस्थ बच्चे ने जन्म दिया। बच्चे के पिता ने बताया कि उसका जन्म संपर्क क्रांति ट्रेन में हुआ है इसलिए क्रांति नाम रखेंगे।

ट्रेन में ही करानी पड़ी डिलीवरी

उत्तर प्रदेश के महोबा में रहने वाली गर्भवती ज्योति अपने पति आकाश और जेठानी ममता के साथ यूपी संपर्क क्रांति से अपने घर जा रही थी। वह संपर्क क्रांति के स्लीपर कोच S4 में बैठी हुई थी। संपर्क क्रांति ट्रेन राजस्थान से जैसे ही मध्य प्रदेश की सीमा में पहुंची ज्योति को प्रसव पीड़ा होने लगी। पति ने तत्काल ट्रेन में मौजूद टीटी को सूचना दी। लेकिन प्रसव पीड़ा अधिक होने के कारण ट्रेन में बैठी जेठानी और अन्य महिलाओं की मदद से डिलीवरी कराई और उसने एक स्वस्थ बेटे को जन्म दिया। 

जच्चा-बच्चा हैं स्वस्थ

वहीं कंट्रोल रूम से इस बारे में जीआरपी के अधिकारियों को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही तुरंत ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ महिला अधिकारी पहुंच गई और उसके बाद ट्रेन से जच्चा और बच्चा को उतार कर शहर के मुरार जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया है। डॉक्टर के अनुसार जच्चा और बच्चा पूरी तरह स्वस्थ हैं।